उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फिरोजाबाद: करंट लगने से मजदूर की मौत, मजदूरों ने किया जमकर हंगामा

By

Published : Aug 23, 2020, 4:28 AM IST

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में करंट लगने से एक मजदूर की मौत हो गई. इससे आक्रोशित मजदूरों ने बिजली विभाग के दफ्तर में जमकर हंगामा किया.

labourer died in firozabad
फिरोजाबाद में करंट लगने से मजदूर की मौत.

फिरोजाबाद:कांच कारखाना के एक मजदूर की खंभे से चिपककर मौत हो गई. जहां यह कारखाना है, वहां पास में ही बिजली विभाग का दफ्तर भी है. इस घटना से गुस्साए मजदूरों ने विभागीय दफ्तर पर जमकर हंगामा किया. मामले की जानकारी मिलते ही एसडीएम सदर मौके पर पहुंचे. उन्होंने लोगों को समझा बुझाकर शांत किया.

मामला दक्षिण थाना क्षेत्र के स्टेशन रोड का है, जहां बिजली विभाग का दफ्तर है. पास में ही इंडियन डिपो के नाम से चूड़ी का कारखाना भी है. इस कारखाने में लाइनपार थाना क्षेत्र के संत नगर निवासी सुरेंद्र कुमार मजदूरी का काम करते थे. वे किसी काम से कारखाने से बाहर निकले थे. तभी उनका हाथ बाहर लगे खंभे से लग गया, जिससे सुरेंद्र खंभे से चिपक गए.

आनन-फानन में सुरेंद्र को जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. वहीं सुरेंद्र की मौत की जानकारी जब उनके परिजनों और साथियों को हुई तो उन्होंने बिजली विभाग के दफ्तर में हंगामा शुरू कर दिया. उनकी मांग थी कि लापरवाहों के खिलाफ कार्रवाई हो और पीड़ित परिवार को मुआवजा दिया जाए.

घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस और एसडीएम सदर मौके पर पहुंचे. उन्होंने लोगों को समझा बुझाकर मामला शांत कराया. एसडीएम सदर ने लोगों को भरोसा दिया कि इस घटना में किसकी लापरवाही है, इसकी जांच कराई जाएगी.

ये भी पढ़ें:फिरोजाबाद: खुले सीवर में गिरकर सफाईकर्मी की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details