उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

महज दो सौ रुपये के लिए गला घोंटकर मार डाला, पकड़े गए आरोपियों ने किया खुलासा

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Nov 14, 2023, 10:40 PM IST

फिरोजाबाद में चार दिन पहले हुई हत्या का खुलासा (murder revealed) हुआ तो पुलिस भी हैरान रह गई. पकड़े गए आरोपियों ने बताया है कि महज दो सौ रुपये के विवाद में उन्होंने युवक को गला घोंटकर मार डाला (strangled to death) था.

Etv Bharat
Etv Bharat

फिरोजाबाद : जिले में 10 नवंबर को एक युवक की हत्या कर उसका शव झाड़ियां में फेंक दिया गया था. पुलिस ने मंगलवार को इस सनसनीखेज हत्याकांड का खुलासा कर दिया है. पुलिस ने मामले में मृतक के तीन साथियों को गिरफ्तार किया है. तीनों युवक को घर से बुलाकर गए और गमछे से गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी. घटना के पीछे महज 200 रुपये उधारी का विवाद सामने आया है. पुलिस ने तीनों आरोपियों को जेल भेज दिया है. आरोपियों में पिता पुत्र भी शामिल हैं. इस मामले में तीन आरोपी अभी फरार हैं, जिनकी तलाश की जा रही है.

फिरोजाबाद में युवक की हत्या का खुलासा.

झाड़ियों में मिला था लापता युवक का शव

एसपी सिटी सर्वेश कुमार मिश्रा ने मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस पूरे मामले का खुलासा किया. उन्होंने बताया कि 10 नवंबर को थाना रामगढ़ क्षेत्र में गांव चनौरा सीएनजी पेट्रोल पंप के पीछे झाड़ियों में एक युवक का शव बरामद हुआ था. हत्या गला घोंटकर की गई थी. युवक की शिनाख्त थाना उत्तर क्षेत्र के गांव नगला पान सहाय निवासी भूपेंद्र उर्फ कन्हैया के रूप में हुई. इस मामले में पुलिस ने जब घर वालों से जानकारी की तो उन्होंने गांव के ही कुछ लोगों के नाम बताए जो कन्हैया को घर से बुलाकर ले गए थे.

उधार लिए थे दो सौ रुपये, वापस मांगने पर दी थीं गालियां

पुलिस ने जब दीवान सिंह, विजय सिंह उर्फ चानू और मनोज उर्फ भिंडी को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उन्होंने जुर्म कबूल कर लिया. बताया कि भूपेंद्र की हत्या उन्हीं लोगों ने की है. हत्या के पीछे वजह बताई, वह काफी चौंकाने वाली थी. अभियुक्तों ने बताया कि भूपेंद्र ने दीवान के बेटे कमलेश से 200 रुपये उधार लिए थे. कमलेश ने जब रुपये मांगे तो भूपेंद्र ने उसके साथ गाली गलौज की.

दावत का झांसा देकर बुलाया और गला घोंट दिया

इसी बात को लेकर दीवान ने अपने बेटे विजय, अवधेश और कमलेश के अलावा मनोज और रघुराज को साथ लेकर योजनाबद्ध तरीके से दावत खिलाने के बहाने कन्हैया को बुलाया. शराब पिलाने के बाद उसकी गला घोंट कर हत्या कर दी और शव को झाड़ियां में फेंक दिया. एसपी सिटी ने बताया इस मामले में दीवान सिंह विजय और मनोज को मंगलवार को पुराना बंबा बाईपास चौराहे से गिरफ्तार कर लिया गया है. अवधेश, कमलेश और रघुराज निवासी रानी नगर इस मामले में फरार हैं, उनकी तलाश की जा रही है.

यह भी पढ़ें : गजब! इंजन पर लटकता रहा शव और ट्रेन दौड़ती रही, यह देखकर लोगों के उड़ गए होश

यह भी पढ़ें : हत्याकांड का खुलासा: पत्नी से थे अवैध संबंध, घर बुलाकर मार डाला और लाश फेंक दी कुएं में

ABOUT THE AUTHOR

...view details