उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

माफिया की 10 करोड़ की संपत्ति कुर्क, गैंग बनाकर की थी अर्जित

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 18, 2024, 9:47 PM IST

फिरोजाबाद में पुलिस ने एक अपराधी की 10 करोड़ की संपत्ति कुर्क (Criminal Property Attached) कर ली. इस पर कई जिलों में केस दर्ज हैं. यह संपत्ति इसने एक गैंग बनाकर अर्जित की.

Etv Bharat
Etv Bharat

माफिया की 10 करोड़ की संपत्ति कुर्क

फिरोजाबाद: पुलिस ने अपराधियों पर शिकंजा करते हुए गुरुवार को एक हिस्ट्रीशीटर अपराधी की लगभग 10 करोड़ की चल और अचल संपत्ति को कुर्क कर लिया. इस हिस्ट्रीशीटर के खिलाफ विभिन्न स्थानों में 18 मुकदमे दर्ज थे. इसके बाद पुलिस द्वारा उसके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई थी. डीएम के आदेश के बाद आज इस हिस्ट्रीशीटर की संपत्ति को कुर्क कर लिया गया.

एसपी देहात कुंवर रणविजय सिंह ने बताया कि थाना सिरसागंज के गांव नगला बाग में रहने वाले संतोष उर्फ पप्पू के खिलाफ आगरा, फिरोजाबाद, कानपुर नगर में विभिन्न थानों में 18 मुकदमे दर्ज हैं. इसके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था. पुलिस के मुताबिक, साल 1998 में इस क्रिमिनल ने अपराध की दुनिया में कदम रखा. इसके बाद इसने कई बड़े अपराध किए. साथ ही छह सदस्यीय गैंग बनाकर कई करोड़ की संपत्ति बनाई. इस गैंग के सभी सदस्य जेल भी जा चुके हैं.

उन्होंने बताया कि इस अपराधी ने अपने, अपनी पत्नी और भाइयों के नाम से खेत खरीदा. साथ ही ईंट-भट्ठे भी लगवाए. डीएम ने इस अपराधी की चल और अचल संपत्ति को कुर्क करने के आदेश दिए थे. डीएम के आदेश के बाद सिरसागंज के एसडीएम विवेक राजपूत, सीओ सिरसागंज, सिरसागंज, नगला खंगर और अरांव पुलिस ने आज गांव पहुंचकर संतोष की 9 करोड़ 92 लाख की संपत्ति को कुर्क कर लिया. पुलिस ने मौके पर मुनादी भी कराई.

यह भी पढ़ें:धीरेंद्र शास्त्री के कार्यक्रम में बरसीं लाठियां, महिला का सिर फटा, मची भगदड़

यह भी पढ़ें:फेसबुक पर प्यार, दुबई में निकाह, बांग्लादेश से भारत पहुंची प्रेमिका, घर छोड़कर भागा प्रेमी

ABOUT THE AUTHOR

...view details