उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दुकानदार को धमकाते फर्जी दारोगा गिरफ्तार, आईकार्ड पर लिखी वैधता तिथि से खुली पोल

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 21, 2023, 10:34 PM IST

फिरोजाबाद में पुलिस ने एक फर्जी दारोगा को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. आरोपी के पास से फर्जी आईकार्ड और वर्दी बरामद हुई है.

फिरोजाबाद में पकड़ा गया नकली दारोगा
फिरोजाबाद में पकड़ा गया नकली दारोगा

फिरोजाबाद में पकड़ा गया नकली दारोगा

फिरोजाबाद:जनपद में एक नकली दारोगा को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा है. यह नकली दारोगा खुद को मथुरा में तैनात बता रहा था और झूमर के एक दुकानदार को धमका रहा था. आरोपी के कब्जे से पुलिस का आईकार्ड और वर्दी बरामद हुई है.

एसपी सिटी सर्वेश कुमार मिश्रा ने बताया कि गुरुवार को थाना दक्षिण के स्टेशन रोड पर झूमर विक्रेता परख गुप्ता के यहां पर एक शख्स ने बीमा पॉलिसी करने का दबाव डाला. लेकिन, परख गुप्ता ने जब पॉलिसी करने से इनकार कर दिया तो इस बात पर दोनों के बीच कुछ कहासुनी हो गई. इस पर पॉलिसी करने का दबाव डालने वाले युवक ने अपने साथी को बुला लिया. जो खुद को मथुरा जनपद के रिफायनरी थाने में तैनात दारोगा बता रहा था और दुकानदार को धमका भी रहा था.

इसी दौरान झगड़े की सूचना पर थाना दक्षिण पुलिस मौके पर पहुंच गई और उस तथाकथित दारोगा से पूछताछ की. दरोगा ने अपना नाम मोहित यादव निवासी गांव दतावली बताया. उसने पुलिस को आईकार्ड भी दिखाया, जिस पर वैधता तारीख 2055 तक लिखी थी. इसी वैधता तारीख को देखकर पुलिस का माथा ठनका और उससे कड़ाई से पूछताछ की. पूछताछ में उसने बताया कि वह दारोगा की तैयारी कर रहा है. उसके पिता पुलिस में हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात है. एसपी सिटी ने बताया कि नकली दारोगा को सुसंगत धराओं में जेल भेजा जा रहा है.

यह भी पढ़ें: पैरामेडिकल कॉलेज में 800 छात्रों को फर्जी डिग्री देने वाला आरोपी गिरफतार, हजारों छात्रों की डिग्री हुई बेकार

यह भी पढ़ें: डीएम और सीएमओ के नाम से टीबी मरीजों को गोद लेने का फर्जी लेटर वायरल, कार्रवाई के आदेश

ABOUT THE AUTHOR

...view details