उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आवारा जानवरों से खेत को बचाने के लिए लगवाए तारों में दौड़ाया करंट, 14 साल के बालक की चिपक कर मौत

By

Published : Jun 20, 2023, 9:29 PM IST

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में खेत में लगे बिजली के तारों से चिपक कर 14 साल के एक बालक की मौत हो गई. परिजनों ने खेत मालिक और उसके नौकर के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया है.

नारखी थाना क्षेत्र
नारखी थाना क्षेत्र

फिरोजाबादः जिले में अपनी फसल को आवारा जानवरों से बचाने के लिए एक किसान ने खेत के आसपास कटीले तार लगावाए और उनमें बिजली का करंट दौड़ा दिया. मंगलवार को इन तारों से चिपक कर 14 साल के एक बालक की मौत हो गई. इस मामले में मृतक बालक के परिजनों की शिकायत पर खेत मालिक और उसके नौकर के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया है. पुलिस का कहना है कि मामले की जांच पड़ताल कर आरोपियों की तलाश की जा रही है.

नारखी थाना क्षेत्र के नगला राधे गांव निवासी अनुज (14) पुत्र राजवीर मंगलवार की सुबह खेत पर दौड़ लगाने गया था. वह देर तक नहीं लौटा तो परिजनों ने उसकी काफी तलाश की. तलाश के दौरान उसका शव नगला चौबे में अरविंद पुत्र रामप्रसाद के मक्का के खेत में पड़ा मिला. अरविंद त्रिलोकपुर का रहने वाला है. हाल में वह थाना उत्तर के गांधीनगर फिरोजाबाद में रह रहा है. परिजनों की मानें तो मृतक अनुज की गर्दन और पैरों पर करंट के निशान थे. अनुज के पिता राजवीर का आरोप है कि खेत मालिक और उसके नौकर ने बिजली का करंट लगाकर अनुज की हत्या की है और शव को खेत में छुपा दिया.

पिता राजवीर का यह भी आरोप है कि जब वह लोग ढूंढने पहुंचे तो उन लोगों ने खेत में नहीं घुसने दिया. उनका कहना था यहां कोई बच्चा नहीं आया है. परंतु वह लोग जबरन खेत में घुस गए. खेत में अनुज का शव पड़ा हुआ था. पता चलते ही वहां गांव के काफी लोग पहुंच गए. किशोर के शव को देख सभी लोग हैरत में पड़ गए. पुलिस ने कानूनी प्रक्रिया पूरी कर मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया है. किशोर के पिता राजवीर सिंह पुत्र धन सिंह ने अरविंद पुत्र रामप्रसाद निवासी त्रिलोकपुर नारखी हाल निवासी गांधीनगर तथा उसके नौकर सलीम पुत्र इस्माइल निवासी नगला चौबे के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. थाना नारखी प्रभारी का कहना है पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. शव का पोस्टमार्टम कराया गया है. मामले की तहकीकात की जा रही है.आरोपियों की तलाश की जा रही है.

पढ़ेंः Santakbirnagar News: विवाद सुलझाने पहुंची पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने किया पथराव, 2 सिपाही घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details