उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में दोषी को 10 साल की कैद

By

Published : Jul 10, 2023, 10:28 PM IST

फिरोजाबाद में नाबालिग लड़की से दुष्कर्म के दोषी को कोर्ट ने दस साल कैद की सजा सुनाई है.

etv bharat
etv bharat

फिरोजाबादःजनपद की विशेष पॉस्को अदालत ने साल 2018 में एक नाबालिग लडकी से दुष्कर्म के दोषी को 10 साल की सजा सुनाई है. अदालत ने उस पर अर्थदंड भी लगाया है. अर्थदंड न देने पर अतिरिक्त सजा भुगतने का आदेश दिया है.

अभियोजन पक्ष के मुताबिक थाना शिकोहाबाद के एक क्षेत्र की 17 वर्षीय किशोरी को एक युवक अपने परिवारीजनों के साथ 24 फरवरी 2018 को भगा कर ले गया था. किशोरी के पिता ने अमित कुमार और उसके परिजनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था.

इस मामले में पुलिस ने विवेचना के बाद पीड़िता और अन्य गवाहों के बयानों, साक्ष्यों के आधार पर अमित कुमार के खिलाफ न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल किया था. पुलिस ने लड़की को बरामद कर जब कोर्ट में 164 के बयान दर्ज कराए तो पीड़िता ने खुद के साथ दुष्कर्म की भी जानकारी दी. इसके बाद मुकदमे में रेप और पॉक्सो की धाराएं बढ़ाई गईं.

मुकदमे की सुनवाई अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश विशेष न्यायाधीश पॉक्सो संजय कुमार यादव द्वितीय अदालत में हुई.

ये भी पढ़ेंः Watch Video: सहारनपुर में तीन दिन की बारिश से उफान पर नदियां, कई गांवों में घुसा बाढ़ का पानी, 42 लोगों को बचाया गया

अभियोजन पक्ष की तरफ से मुकदमे की पैरवी कर रहे हैं विशेष लोक अभियोजक कमल सिंह ने बताया कि मुकदमे के दौरान न्यायालय के सामने कई साक्ष्य प्रस्तुत किए गए. कई गवाहों ने भी गवाही दी. गवाही तथा साक्ष्यों के आधार पर न्यायालय ने अमित कुमार को दोषी माना. न्यायालय ने उसे 10 वर्ष के कठोर कारावास की सजा सुनाई. उस पर 35 हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया. अर्थदंड न देने पर उसे अतिरिक्त कारावास की सजा काटनी होगी.

ये भी पढे़ंः SDM ज्योति मौर्या को किया गया सस्पेंड!, Video में सामने आई इस दावे की सच्चाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details