उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फतेहपुर: युवती की हत्या करने के बाद युवक ने रेलवे ट्रैक पर दी जान

By

Published : Sep 12, 2020, 7:29 PM IST

यूपी के फतेहपुर में शनिवार को एक युवती का अधजला शव बरामद किया गया. ग्रामीणों द्वारा सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है. वहीं इस मामले के आरोपी युवक की आत्महत्या का मामला भी सामने आया है.

etv bharat
फतेहपुर में युवती की हत्या.

फतेहपुर: जिले के औंग थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले एक गांव में शनिवार को जला हुआ एक युवती का शव पड़ा मिला. ग्रामीणों ने देखा तो उनके होश उड़ गए. लोगों ने इसकी सूचना स्थानीय थाना पुलिस को दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है. युवती का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. वहीं इस मामले में एसपी ने बताया कि इस हत्या के आरोपी युवक ने मामले का खुलासा होने के बाद आत्महत्या कर ली. पुलिस मामले में अग्रिम कार्रवाई करने में जुटी हुई है.

थाना क्षेत्र के मकुआ खेड़ा गांव के निकट शनिवार की सुबह एक अधजली युवती का शव पड़ा मिला. ग्रामीण उधर से गुजरे तो उनकी नजर शव पर पड़ी, जिसे देखकर सबके होश उड़ गए. यह खबर गांव में आग की तरह फैल गई. देखते ही देखते मौके पर बड़ी संख्या में लोगों का जमावड़ा हो गया. किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दी. सूचना पर पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और मौके का मुआयना करते हुए शव को कब्जे में लेकर पहचान कराने के लिए सुरक्षित कर लिया.

शव के आस-पास घिसटने के निशान भी मिले हैं. उसके मुंह में कपड़ा भरा मिला है, जिससे उसकी चीख न निकल सके. इससे इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि घटना के वक्त युवती ने जान बचाने की जद्दोजहद की होगी, लेकिन आरोपियों ने बड़ी बेरहमी से उसकी हत्या कर दी.

प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो युवती की उम्र करीब 20 वर्ष होगी. छानबीन के दौरान पुलिस को मौके से एक गैलन का ढक्कन मिला है, जिससे मिट्टी के तेल की बदबू आ रही है. वहीं घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर एक खेत से एक मोबाइल और एक अन्य मोबाइल की बैटरी भी बरामद हुई है. पुलिस घटनास्थल से बरामद साक्ष्यों और अन्य साक्ष्य एकत्र कर मामले की तफ्तीश में जुटी थी.

एसपी ने दी जानकारी
घटना के बारे में जानकारी देते हुए एसपी प्रशांत वर्मा ने बताया कि औंग थाना क्षेत्र अंतर्गत मकुआ खेड़ा गांव में 25 वर्षीय रामू उर्फ वीरेंद्र ने एक 20 वर्षीय युवती की हत्या कर दी थी. जब यह मामला खुला तो उसने गांव के पास से गुजरे ट्रैक पर जाकर आत्महत्या कर ली. शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. मामले में आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details