उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जहरीली शराब कांड: पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

By

Published : Mar 16, 2021, 8:25 PM IST

फतेहपुर में जहरीली शराब पीने से हुई दो लोगों की मौत के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उनके पास से 12 पौवा देशी शराब बरामद किया है. इसमें 7 पौवा शराब पड़ोसी गांव में स्थित देशी शराब के ठेके से खरीदी गई थी.

दो आरोपी गिरफ्तार
दो आरोपी गिरफ्तार

फतेहपुर :जिले में जहरीली शराब पीने से हुई दो लोगों की मौत के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं, पुलिस ने मौके से 12 पौवा देशी शराब बरामद की है. इसमें 7 पौवा शराब पड़ोसी गांव में स्थित देशी शराब के ठेके से खरीदी गई थी. इसके अलावा मौके से 5 पौवा देशी अपमिश्रित शराब बरामद हुई है. अपमिश्रित शराब की बोतलों पर लगा होल मार्क भी नकली पाया गया है. बता दें कि गाजीपुर थाना क्षेत्र के भौली गांव में बीते दिनों जहरीली शराब पीने से दो लोगों की मौत हो गयी थी. वहीं, 19 लोग गम्भीर रूप से बीमार हुए थे.

जहरीली शराब कांड

12 मार्च को हुई थी मजदूरों की मौत

बीती 10 तारीख को जिले के भौली गांव के रहने वाले एक व्यक्ति के मकान के छत का निर्माण हो रहा था. इस दौरान मकान बनवा रहे मजदूरों ने इन्द्रों पुल से शराब मंगा कर पी थी. शराब पीने के बाद भोला और मोती नामक दो मजदूरों की 12 मार्च को मौत हो गयी थी. इसके बाद मृतक भोला की पत्नी ने सन्तोष लोधी पुत्र श्रीराम लोधी निवासी इन्द्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया था. पुलिस मामले में अभियुक्त को गिरफ्तार करने के साथ ही जहरीली शराब के कारोबार में लिप्त एक अन्य व्यक्ति दुर्गेश सिंह उर्फ सीमू सिंह को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए अभियुक्त जहरीले पदार्थों से तैयार शराब का धंधा किया करते थे.

इसे भी पढ़ें-जहरीली शराब कांड : इंस्पेक्टर समेत 4 निलंबित, सीओ और थाना प्रभारी के खिलाफ बैठी जांच

अभियुक्तों पर कड़ी कार्रवाई

अभियुक्तों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने बताया कि गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों से पूछताछ की. जिसमें कुछ और लोगों के नाम भी सामने आए हैं. जिनकी गिरफ्तारी के लिए टीमें लगाई गई हैं. मामले में शामिल दूसरे अभियुक्तों को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जायेगा. उनका कहना था कि एक चेन बनाकर जहरीली शराब का कारोबार किया जा रहा था. मामले में शामिल सभी अभियुक्तों पर कड़ी करवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details