उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जहरीली शराब कांड के दोषियों पर होगी कड़ी कार्रवाई: रामनरेश अग्निहोत्री

By

Published : Mar 21, 2021, 9:48 AM IST

यूपी सरकार के चार साल पूरे होने पर फतेहपुर में कई कार्यक्रम आयोजित किए गए. इन कार्यक्रमों के माध्यम से सरकार के कामों को जनता को बताया गया. इस दौरान प्रदेश के आबकारी मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री ने पिछली सरकारों की अपेक्षा योगी सरकार में अवैध शराब का कारोबार पर लगाम लगाने का दावा किया. उन्होंने कहा सरकार इस कारोबार को रोकने के लिए कड़े कदम उठा रही है.

रामनरेश अग्निहोत्री ने किया पुस्तिका का विमोचन
रामनरेश अग्निहोत्री ने किया पुस्तिका का विमोचन

फतेहपुर:जिले में जहरीली शराब पीने से हुई दो लोगों की मौत के मामले में प्रदेश के आबकारी मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री का कहना है कि इस मामले में जो लोग भी दोषी पाए जायेंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. कलेक्ट्रेट परिसर में स्थित गांधी सभागार में पत्रकारों से बातचीत करते हुए आबकारी मंत्री ने कहा कि पहले की सरकारों में प्रदेश में बड़े पैमाने पर अवैध शराब का कारोबार चल रहा था, मौजूदा सरकार इस काले कारोबार को रोकने के लिए कड़ाई से कदम उठा रही है.

आबकारी मंत्री ने दीप प्रज्जवलन कर की कार्यक्रम की शुरुआत.

'दोषियों पर होगी कड़ी कार्रवाई'
प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के चार साल का कार्यकाल पूरा होने पर जिले में आयोजित हुए कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए जिले के प्रभारी मंत्री और आबकारी मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री पहुंचे. कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार नकली शराब का धंधा करने वालों के खिलाफ सख्ती से कदम उठा रही है. जिसका परिणाम यह है कि इन कारोबार में लगे तमाम लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है. उन्होंने पिछली सरकार पर शराब माफियाओं को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए कहा कि पिछली सरकार में आबकारी विभाग में जितना राजस्व आता था अब उसके दुने से ज्यादा राजस्व की प्राप्ति आबकारी विभाग से हो रही है. ऐसा शराब के अवैध कारोबार पर लगाम लगने के चलते ही सम्भव हुआ है. फतेहपुर, प्रतापगढ़ और प्रयागराज जिले में जहरीली शराब से हुई मौतों के मामले में उन्होंने कहा कि इन जिलों में जो भी लोग भी इन मामलों में दोषी पाए गए हैं उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई है.

'करप्शन और क्राइम पर जीरो टॉलरेंस की नीति पर चल रही योगी सरकार'
जिले प्रभारी के प्रभारी मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री ने इस दौरान प्रदेश सरकार की नीतियों का जमकर बखान किया. उनका कहना था कि प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार क्राइम और करप्शन पर जीरो टॉलरेंस की नीति पर चल रही है. जो लोग भी भ्रष्टाचार और आपराधिक गतिविधियों में लिप्त पाये जायेंगे, उनके खिलाफ सरकार कड़ी कार्रवाई करेगी. इस दौरान उन्होंने 'वर्षों में जो न हो पाया चार साल में कर दिखाया' नामक विकास पुस्तिका का विमोचन भी किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details