उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फतेहपुर में आज आ सकता है सैनिक त्रिवेद तिवारी का शव

By

Published : Mar 9, 2021, 1:41 PM IST

जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में फतेहपुर के एक जवान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. त्रिवेद तिवारी नाम के सैनिक की मौत की सूचना से परिजनों में हड़कंप मच गया.

सैनिक त्रिवेद प्रकाश तिवारी.
सैनिक त्रिवेद प्रकाश तिवारी.

फतेहपुर:सरहद पर तैनात फतेहपुर के एक जवान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. ड्यूटी पर तैनात जवान का शव मृत अवस्था में पाए जाने की सूचना से परिजनों में हड़कंप मच गया. जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा पर तैनात त्रिवेद तिवारी जिले के बिंदकी तहसील क्षेत्र के नन्दापुर गांव का रहनेवाला था. सन्तरी ड्यूटी के दौरान मृत पाए गए त्रिवेद तिवारी सेना की 6 आर आर पैरंट यूनिट 332 मीडियम रेजीमेंट में तैनात थे.

त्रिवेद प्रकाश तिवारी फतेहपुर जनपद की बिंदकी तहसील के नन्दापुर गांव के रहने वाले सेवानिवृत्त सैनिक अरुण कुमार तिवारी के सबसे छोटे बेटे थे. त्रिवेद प्रकाश वर्ष 2015 में सेना में नासिक महाराष्ट्र में भर्ती हुए थे. मौजूद समय में वह जम्मू कश्मीर में एलओसी के पास केरन सेक्टर के कच्छल में तैनात थे. पांच भाइयों में सबसे छोटे त्रिवेद की अभी शादी नहीं हुई थी. पिता अरुण तिवारी फौजी बेटे की शादी करना चाह रहे थे. फौजी बेटे के निधन की जानकारी मिलने के बाद परिजनों में हड़कंप का माहौल है.

त्रिवेद के पिता अरुण तिवारी ने बताया कि सेना के सूबेदार ने पहले बेटे को गोली लगने से घायल होने की सूचना दी थी. उसके बाद सेना के अधिकारियों ने फोन करके बताया कि गोली लगने से गंभीर रूप से घायल त्रिवेद की मौत हो गई है. सेना के अधिकारियों के अनुसार मृत सैनिक का शव मंगलवार शाम तक गांव आने की संभावना है.

इसे भी पढ़ें-सिक्किम : भारत-चीन सीमा पर दोनों देशों के सैनिकों के बीच झड़प

ABOUT THE AUTHOR

...view details