उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लेखपाल को 5 हजार रिश्वत लेते रंगे हाथ एंटी करप्शन टीम ने किया गिरफ्तार

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Oct 16, 2023, 10:43 PM IST

फतेहपुर में प्रयागराज की एंटी करप्शन टीम ( Prayagraj Anti corruption team) ने रिश्वत लेते लेखपाल (accountant taking bribe) को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. एंटी करप्शन टीम ने लेखपाल के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है.

Etv Bharat
रिश्वत लेते लेखपाल गिरफ्तार

फतेहपुर: जनपद में जमीन की पैमाइश कराने के नाम पर पांच हजार की रिश्वत लेते हुए एक लेखपाल को प्रयागराज की एंटी करेप्शन टीम ने सोमवार को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. लेखपाल के खिलाफ सदर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है.

जानकारी के मुताबिक मलवां थाना क्षेत्र के आदमपुर गांव निवासी शिव शोभन तिवारी खानपुर हल्के के लेखपाल प्रमोद कुमार श्रीवास्तव से जमीन की पैमाइश करवाने के लिए मिला था. लेखपाल ने पैमाइश करने के लिए 5 हजार की रिश्वत मांगी थी. परेशान होकर पीड़ित ने लेखपाल के रिश्वत मांगने की लिखित शिकायत एंटी करप्शन टीम से की. शिकायत के बाद एंटी करप्शन टीम के इंस्पेक्टर उपेंद्र सिंह यादव, आरक्षी अंकित श्रीवास्तव ने अपनी टीम के साथ सोमवार को ताम्बेश्वर मंदिर के पास से लेखपाल प्रमोद कुमार को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. टीम आरोपी लेखपाल को लेकर सदर कोतवाली पहुंची. एंटी करप्शन टीम ने लेखपाल के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है.

इसे भी पढ़े-Bhadohi News: एंटी करप्शन टीम ने 10 हजार रिश्वत लेते लेखपाल को रंगेहाथ दबोचा, भेजा गया जेल

लेखपाल प्रमोद श्रीवास्तव थरियांव थाना क्षेत्र के चक कोर्रा सादात का निवासी है. मिली जानकारी के अनुसार लेखपाल प्रमोद श्रीवास्तव पूर्व में भी विवादित रहे हैं. लेखपाल पर वर्तमान में 12 से ज्यादा गांवों का प्रभार था. इस पर पूर्व में सस्पेंशन सहित कई कार्रवाई भी हो चुकी है. मामला संज्ञान में आने पर डीएम सी. इंदुमति की अनुमति पर अपर जिलाधिकारी राजस्व विनय कुमार पाठक ने आरोपी लेखपाल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.


यह भी पढ़े-10 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए राजस्व निरीक्षक को एंटी करप्शन टीम ने पकड़ा

ABOUT THE AUTHOR

...view details