उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फतेहपुर में लव जिहाद और युवती की हत्या के आरोपी के घर पर चला बुलडोजर

By

Published : Jun 27, 2023, 2:00 PM IST

Updated : Jun 27, 2023, 2:30 PM IST

फतेहपुर में दुष्कर्म और हत्या के आरोपी युवक के घर पर प्रशासन ने बुलडोजर चलाकर घर को जमींदोज कर दिया. आरोपी सिंकदर ने युवती से सोनू बनकर युवती से दोस्ती की थी. युवती से दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या कर दी थी.

Administration fired bulldozer at home
Administration fired bulldozer at home

फतेहपुर में दुष्कर्म और हत्या के आरोपी के घर चला बुलडोजर.

फतेहपुरःजनपद के बिंदकी थाना क्षेत्र में एक मैरिज हाल के बीते शुक्रवार को एक 19 वर्षीय युवती घायल अवस्था मे मिली थी. सूचना पर पहुंची पुलिस और परिजनों ने युवती को फतेहपुर जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया. यहां हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने कानपुर हैलेट अस्पताल रेफर कर दिया. जहां इलाज के दौरान सोमवार को युवती की मौत हो गई. पुलिस ने युवती के फोन कॉल डिटेल्स के आधार पर युवक की पहचान कर उसे गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई की थी.

बिंदकी थाना क्षेत्र के एक गेस्ट हॉउस 500 की दूरी पर एक हिंदू युवती मरणासन्न हालात में पाई गई थी. पुलिस ने युवती की पहचान कर उसके परिजनों को सूचित कर अस्पताल में भर्ती कराया था. चिकित्सकों ने हालत गंभीर देख कानपुर रेफर कर दिया था. कानपुर हैलेट अस्पताल में इलाज के दौरान सोमवार को युवती की मौत हो गई थी. पुलिस ने युवती के फोन कॉल डिटेल्स के माध्यम से आरोपी सोनू उर्फ सिकंदर को रविवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था. आरोपी सिकंदर सदर कोतवाली क्षेत्र के ज्वालागंज का रहने वाला था. जो ज्वालागंज में ही एक ट्रेवेल्स एजेंसी चलाता था. वह युवती से सोनू बनकर दोस्ती किया था. इसके बाद उसके साथ दुष्कर्म कर मरणासन्न अवस्था में छोड़कर फरार हो गया था.

परिजनों ने लव जिहाद का आरोप लगाकर मामले की पुलिस में शिकायत की थी. इसके बाद बजरंगदल और विश्व हिन्दू परिषद् के लोगों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए आरोपी के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की मांग की. युवती का शव मंगलवार को घर पहुंचने के बाद से पुरे गांव में आक्रोश फैल गया. लोग बुलडोजर की कार्रवाई की मांग करते हुए आंदोलन शुरू कर दिया. नायब तहसीलदार विकास पांडेय ने बताया कि आरोपी के घर पर बुलडोजर की कार्रवाई की गई है. पूरे मकान को जमींदोज करने की कार्रवाई की जा रही है.

यह भी पढ़ें-शादी में दरिंदगी की शिकार हुई युवती ने तोड़ा दम, आरोपी गिरफ्तार

Last Updated : Jun 27, 2023, 2:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details