उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फर्रुखाबाद में भीषण सड़क हादसा, डेढ़ दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल

By

Published : Sep 18, 2021, 8:17 AM IST

Updated : Sep 18, 2021, 8:50 AM IST

रोड हादसे में डेढ़ दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल गंभीर
रोड हादसे में डेढ़ दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल गंभीर

देर रात फर्रुखाबाद से दिल्ली जा रही रोडवेज की बस शमशाबाद थाना क्षेत्र के हजियापुर तिराहे के निकट टेंपो को बचाने के प्रयास में अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खड्ड में जा गिरी, पेड़ से टकराने के कारण रोडवेज बस के परखच्चे उड़ गए. सड़क से गुजर रहे लोगों ने मामले की सूचना थाना पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने बचाव कार्य शुरू कर दिया और 108 एंबुलेंस की मदद से घायलों को लोहिया अस्पताल भिजवाया.

फर्रुखाबाद: जिले में देर रात सवारियों को लेकर दिल्ली जा रही रोडवेज की बस थाना शमसाबाद के हजियापुर में टेंपो को बचाने में पेड़ से टकरा गई. जिससे बस के परखच्चे उड़ गए. घटना के बाद आसपास के लोग पहुंचे और लोगों की मदद की. मौके पर पहुंची पुलिस और स्थानीय प्रशासन ने तत्काल लोगों की मदद करने में जुट गई. बस में सवार लगभग चार दर्जन सवारियों में से दो दर्जन घायल बताए जा रहे हैं. जिसमे गंभीर रूप से जख्मी लगभग 14 लोगों को लोहिया अस्पताल में भर्ती किया गया जबकि चार लोगों को सैफई मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है. डीएम-एसपी ने अस्पताल पहुंचकर घायलों से घटना की जानकारी ली है.



घटना की गंभीरता को देखते हुए एसडीएम कायमगंज भी मौके पर पहुंच गए. एंबुलेंस से बड़ी संख्या में घायलों के आने की जानकारी होने पर सीएमओ डॉ. सतीश चंद्र ने अस्पताल के चिकित्सकों को अलर्ट कर दिया. एक दर्जन डॉक्टरों की टीम ने घायलों का उपचार शुरू किया. गंभीर रूप से घायल चार यात्रियों को सैफई मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया गया.

फर्रुखाबाद में भीषण सड़क हादसा
सूचना पर जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह तथा पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा भी लोहिया अस्पताल आ गए. उन्होंने सीएमओ तथा उपचार करने वाली टीम के डॉक्टरों से बेहतर उपचार करने के निर्देश दिए हैं. डीएम ने घायलों से घटना के बारे में जानकारी भी की.सीएमओ डॉ. सतीश चंद्र ने बताया कि राजेपुर ब्लॉक के गांव सबलपुर के साथ मैनपुरी जिले का एक हरदोई जिले का एक तथा मोहम्मदाबाद और जहानगंज के यात्री बस से दिल्ली जा रहे थे. एसडीएम नें बताया कि लगभग 16 यात्री घायल हुए हैं. उन्हें उपचार देकर लोहिया अस्पताल वार्ड में भर्ती किया गया है. गंभीर रूप से घायल अजीत सहित चार मरीजों को सैफई मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया गया.वहीं, एसपी अशोक कुमार मीणा ने बताया कि एक बस जो दिल्ली की ओर जा रही थी. हजियापुर से पहुंचने पर 500 मीटर दूरी पर रोडवेज बस पेड़ से टकरा टकरा गई. जिससे दुर्घटना हो गई. बस में करीब 40 लोग सवार थे. जिसमें 14 लोग घायल हैं. 4 को सैफाई रेफर किया गया है. घायलों को लोहिया अस्पताल भेजा गया है.
यह है घायलों की सूची
50 वर्षीय राजकुमार पुत्र बाबूराम निवासी नाल नगला रोशनाबाद, 19 वर्षीय अंजली पुत्री अनुपम श्रीवास्तव, 40 वर्षीय अभिषेक पुत्र राजपाल सिंह निवासी किशनी कुसमरा मैनपुरी, 45 वर्षीय अजीत कुमार पुत्र मुन्ना लाल निवासी रम्मपुरा हरदोई, 40 वर्षीय उमादेवी पत्नी वीरपाल सिंह निवासी सबलपुर राजेपुर, 26 वर्षीय पिंकी पत्नी गौरव सिंह निवासी सबलपुर, 32 वर्षीय नन्हे पुत्र बाबूराम, 20 वर्षीय पूर्णिमा पत्नी मुकेश सिंह निवासी सबलपुर, ढाई वर्षीय शिवाय पुत्र मुकेश, नन्हे पुत्र बाबू राम, 19 वर्षीय धर्मेन्द्र यादव पुत्र प्रसुन दयाल निवासी महमदगंज कमालगंज, 30 वर्षीय संजीव पुत्र वीरपाल निवासी कंचनपुर सबल आदि लोग घायल हुए बताए जा रहे हैं.
Last Updated :Sep 18, 2021, 8:50 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details