उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

तेरह साल के बाद गैंगरेप पीड़ित को मिला न्याय, दो दोषियों को 10 वर्ष का कारावास

By

Published : Aug 11, 2022, 12:39 PM IST

फर्रुखाबाद के मेरापुर थाना (Merapur Thana farrukhabad) क्षेत्र में 13 वर्ष पूर्व किशोरी के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म के मामले में बुधवार को फास्ट ट्रैक कोर्ट (fast track court) ने बुधवार को दो आरोपियों को 10 साल की सजा की सजा सुनाई है.

Etv Bharat
कोर्ट की सांकेतिक फोटो

फर्रुखाबाद:जिले में बुधवार को फास्ट ट्रैक कोर्ट (fast track court) के न्यायाधीश नरेंद्र प्रकाश ने सामूहिक दुष्कर्म के मामले में दो अभियुक्तों को 10 साल की कैद और 19-19 हजार रुपये जुर्माना की सजा सुनाई है. किशोरी से दुष्कर्म के आरोप में 13 वर्ष पूर्व मुकदमा दर्ज कराया गया था.

मेरापुर थाना (Merapur Thana farrukhabad) क्षेत्र के निवासी ग्रामीणों ने 11 मार्च 2009 को सामूहिक दुष्कर्म के मामले में पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. जिसमें कहा गया था कि 14 वर्षीय पुत्री खेत में तंबाकू के पत्ते तोड़ रही थी. इसी बीच ग्राम महसोना निवासी चरण सिंह और सुरजेश पुत्री से मजाक करने लगे. विरोध करने पर दोनों आरोपियों ने उसे दबोच लिया और सामूहिक दुष्कर्म के वारदात को अंजाम दिया. इस मामले में तत्कालीन थाना प्रभारी ने 24 मार्च 2009 को न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल किया.

यह भी पढ़ें:फर्रुखाबाद में लगातार बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, 322 गांवों में बाढ़ का खतरा

मुकदमे की सुनवाई के दौरान एडीजीसी अभिषेक सक्सेना और बचाव पक्ष की दलीलें सुनने के बाद न्यायाधीश ने चरण सिंह और सुरजेश को सामूहिक दुष्कर्म के मामले में दोषी करार दिया.दोनों अभियुक्तों को न्यायधीश ने सामूहिक दुष्कर्म में 10 वर्ष की कैद और जुर्माने की सजा सुनाई है. जुर्माना अदा न करने पर 4 माह की अतिरिक्त कैद के आदेश दिए हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details