उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दोगुनी उम्र का दूल्हा देख बालिका वधू ने शादी से किया इनकार, बिना दुल्हन के लौटी बारात

By

Published : Jul 8, 2022, 10:36 AM IST

इटावा जनपद के भरथना कस्वे में गुरुवार को अपनी दोगुनी उम्र का दूल्हा देख नाबालिग दुल्हन ने शादी करने से मना कर दिया. इसके बाद बारात बैरंग वापस लौट गयी.

etv bharat
दूल्हा-दूल्हन की सांकेतिक फोटो

इटावा:जनपद के भरथना कस्बे में दुगुनी उम्र का दूल्हा देख नाबालिग (16 वर्षीय) वधू ने शादी से इनकार कर दिया. बताया जा रहा है कि वो लड़की को किसी दूसरे की फोटो दिखाकर शादी कर रहे था. दुल्हन के इनकार के बाद बिना दुल्हन बारात वापस लौट गयी.

मामले के बारे में जानकारी देती पीड़ित दुल्हन

कोतवाली क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम नगला बाग कुसना में एक नाबागिल लड़की की शादी उसके दुगुनी उम्र वाले शख्स से हो रही थी. इसका खुलासा तब हुआ, जब उसने अपनी सहेलियों के साथ एक झरोखे से दूल्हे को देखा. अपनी उम्र से दोगुनी उम्र का दूल्हा देख वधू ने हंगामा खड़ा कर दिया और उस शादी करने से इनकार कर दिया. इस पर दूल्हा पक्ष सहित वधू के सगे मामा ने मामला शान्त कराकर जबरन शादी कराने का दबाव बनाया.

वधू की मां मीना देवी ने बताया कि उसकी नााबलिग पुत्री की शादी के लिए ग्राम खितौरा निवासी सगा मामा जबरन शादी कराना चाहता था. मामा ने थाना ऊसराहार क्षेत्र के ग्राम जाफरपुरा (समथर) निवासी रवि कुमार (33 वर्ष) पुत्र स्वर्गीय जगदीश चन्द्र के साथ लड़के की फोटो दिखाकर रिश्ता तय कर दिया था. परिजनों ने लड़के को देखने का कई बार प्रयास किया गया, लेकिन दूल्हा पक्ष ये कहता था कि लड़का बाहर नौकरी कर रहा है.

यह भी पढ़ें :चंबल नदी में सजा नन्हें घड़ियालों का कुनबा, अद्भूत नजारा देख आप भी हो जाएंगे हैरान

वहीं दूल्हा पक्ष ने वधू पक्ष पर आभूषण आदि कीमती सामान हड़पने के आरोप लगाया है, जिस पर बालिका वधू की मां मीना देवी ने बताया कि जब शादी की कोई रस्म ही नहीं हो सकी, तो फिर दूल्हा पक्ष का कोई भी जेवर आदि सामान उनके पास कैसे आ सकता है? दूल्हा पक्ष का लगाया गया आरोप पूरी तरह झूठा है. फिलहाल पुलिस ने इस मामले की रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details