उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शिवपाल यादव बोले- संविधान की रक्षा के लिए कारसेवकों पर चली थी गोली, मायावती दलित नहीं दौलत की बेटी

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 18, 2024, 9:42 PM IST

इटावा पहुंचे समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party News) महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने राम मंदिर, कारसेवकों पर गोली, इंडिया गठबंधन और मायावती को लेकर बयान दिया. शिवपाल यहां लगातार चौथी बार चुने गए नगर अध्य्क्ष राहुल गुप्ता के दायित्व ग्रहण समारोह में पहुंचे थे.

Etv Bharat
Etv Bharat

जसवंतनगर सपा कार्यालय में पहुंचे सपा के महासचिव शिवपाल सिंह यादव.

इटावा :समाजवादी पार्टी के महासचिव शिवपाल सिंह यादव गुरुवार को जसवंतनगर सपा कार्यालय पहुंचे. इस दौरान उन्होंने चौथी बार चुने गए नगर अध्यक्ष राहुल गुप्ता के दायित्व ग्रहण समारोह में भी शिरकत की. इसके बाद मीडिया से बातचीत करते हुए राम मंदिर और गठबंधन को लेकर बयान दिया. कारसेवकों पर गोली चलवाने के सवाल पर शिवपाल यादव ने कहा कि उन्होंने कोर्ट के आदेश का उल्लंघन किया था. जबकि न्यायालय ने यथास्थिति बनाए रखने का आदेश दिया था. सरकार ने कोर्ट के आदेश का पालन किया था. भारतीय जनता पार्टी के कारसेवकों ने हिंसा की थी. जिसको लेकर तत्कालीन सरकार को संविधान की रक्षा की खातिर गोली चलवानी पड़ी थी.

अयोध्या जाने के सवाल पर शिवपाल यादव ने कही यह बात.
राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा भाजपा का आयोजनःशिवपाल यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी झूठ की राजनीति करती है. राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा भाजपा का आयोजन है. जबकि यह वाकई में संतों का होना चाहिए था. शंकराचार्य व सनातनियों का अपमान देश देख रहा है. इसका नतीजा भाजपा को भुगतना पड़ेगा. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अधूरे राम मंदिर का उद्घाटन किया जा रहा है. भाजपा देश की पूजा पद्धति तो छोड़िए संविधान को भी बदलने की तैयारी में जुटी है. उन्होंने यह भी कहा कि 22 जनवरी के बाद पूरे परिवार के साथ सपा के लोग राममंदिर के दर्शन करने जाएंगे.
भाजपा के लिए शिवपाल ने कही यह बातें.

बसपा प्रमुख मायावती पर बोला हमला :शिवपाल यादव ने कहा कि मायावती दलितों को लूटकर दौलत की बेटी बन गईं, यह किसी से छिपा नहीं है. सपा से गठबंधन कर उन्हें 10 सीटें मिली थीं. जबकि सपा से अलग होने पर केवल एक सीट पर सिमट गई थीं. सपा प्रदेश की सभी सीटों पर चुनाव लड़ने को तैयार है. इंडिया गठबंधन (INDIA Alliance) में जिसको जहां से टिकट मिलेगा सपा उसे जिताएगी. उन्होंने अपने आपको यदुवंशी बताते हुए कहा कि हाईकमान जिस सीट से उन्हें लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए कहेगा वहां से चुनाव लड़ेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details