उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जयमाल के बाद दूल्हे की खुली पोल, लड़की वालों ने बनाया बंधक, भिजवाया जेल

By

Published : Mar 16, 2023, 11:00 PM IST

यूपी के एटा जिले में आई बारात में ऐन वक्त पर दूल्हे की पोल खुल गई. दूल्हा बनकर आया युवक शादीशुदा दो बच्चों का बाप निकला. इस पर दुल्हन ने शादी से इन्कार कर दिया. इसके बाद तुरंत ही वधू पक्ष ने दूल्हे सहित कई बारातियों को बंधक बना लिया.

Etv Bharat
Etv Bharat

एटा: उत्तर प्रदेश के एटा जिले में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां बुलंदशहर से आई एक बारात को लड़की वालों ने बंधक बना लिया. शादी समारोह में पुलिस भी पहुंच गई और दूल्हे को गिरफ्तार कर लिया. दरअसल, जयमाल के ठीक बाद दूल्हे की पोल खुल गई. लड़की वालों को यह पता चला कि दूल्हा पहले से शादीशुदा है और उसके दो बच्चे भी हैं. इस पर दुल्हन ने शादी करने से इंकार कर दिया. इतना ही नहीं लड़की वालों ने सभी बारातियों को बंधक बना लिया और पुलिस बुला ली. पुलिस को देख समारोह में सनसनी फैल गई. पुलिस ने दूल्हे को गिरफ्तार कर लिया.

मामला एटा कोतवाली देहात क्षेत्र के अंतर्गत रिसॉर्ट दखवानी का है. यहां बुलंदशहर थाना स्याना के गांव हरनाम सिंह निवासी कपिल कुमार 15 मार्च को बारात लेकर पहुंचा था. धूमधाम से बारात बैंड बाजों के साथ पहुंची. बारातियों ने जमकर दावत का आनंद लिया. जयमाल का कार्यक्रम होने के बाद ही अचानक समारोह में आए कुछ लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया. शोर मचाने वाले लोग कोई और नहीं, बल्कि दूल्हे की पहली पत्नी के भाई थे.

उन लोगों ने दुल्हन पक्ष के लोगों को दूल्हे की हकीकत बताई, तो सभी दंग रह गए. मामला खुला तो दुल्हन के परिजनों ने पुलिस को बुला ली. इसके बाद लड़की पक्ष के लोगों ने शादी में खर्च किए 15 लाख रुपये की डिमांड रख दी. पुलिस की मौजूदगी और हंगामे को देख बाराती वहां से एक-एक कर चलते बने. पुलिस कपिल और उसके पिता बाबूराम को पकड़कर थाने ले गई. पुलिस ने दुल्हन के पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है. उसके बाद पुलिस ने धोखे से दूसरी शादी करने की तैयारी कर रहे दूल्हे को जेल भेज दिया है.

एएसपी धनंजय सिंह कुशवाह ने बताया कि कपिल यादव नाम का युवक जो बुलंदशहर के थाना श्याना का रहने वाला है, उसके द्वारा चोरी छिपे दूसरी शादी की जा रही थी, पीड़िता के भाई की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर अभियुक्त को न्यायिक हिरासत में भेजा जा चुका है, विवेचनात्मक कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ेंः कौशांबी में छात्रा ने की खुदकुशी, एम्बुलेंस न मिलने पर बाइक से शव लेकर घर पहुंचा भाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details