उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

एटा: पूर्व प्रधान ने गरीब के खाते से निकाले 1 लाख 20 हजार, मुकदमा दर्ज

By

Published : Nov 21, 2019, 11:48 PM IST

यूपी के एटा के मानिकपुर गांव में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत एक गरीब को कुल 1 लाख 20 हजार रुपये मिले थे, जिसे गांव के ही पूर्व प्रधान ने अपने खाते में ट्रांसफर करवा लिया. हालांकि डीएम से शिकायत के बाद आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

झोपड़ी में रहने को मजबूर हैं ये गरीब

एटा: जिले के सकीट ब्लॉक अंतर्गत स्थित मानिकपुर गांव से घोटाले का मामला सामने आया है. जहां स्थानीय निवासी गणेश को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मिले करीब 83 हजार रुपये गांव के ही पूर्व प्रधान प्रवीण गुप्ता ने अपने खाते में ट्रांसफर करा लिए. वहीं गणेश आज भी टूटी झोपड़ी में रहने को मजबूर है. डीएम ने मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है.

झोपड़ी में रहने को मजबूर हैं ये गरीब.

पूर्व प्रधान ने किया घोटाला
दरअसल मानिकपुर गांव निवासी गणेश खेती-किसानी कर अपना जीवन निर्वहन करते हैं. उनके पास रहने को मकान नहीं है. प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गणेश को कुल 1 लाख 20 हजार रुपये मिले थे, पूर्व प्रधान प्रवीण गुप्ता ने 83 हजार अपने खाते में ट्रांसफर करवा लिए और बाकी के पैसे नकद के माध्यम से बहला-फुसलाकर गणेश से ले लिए और गणेश का मकान निर्मित दिखा दिया.

मामले की जानकारी जब गणेश को हुई तो उन्होंने घोटाले की शिकायत उच्चाधिकारियों से की. जिसके बाद डीएम सुखलाल भारती ने मामले की जांच की और शिकायत के सही पाए जाने पर सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए. डीएम के आदेश के बाद आरोपी पूर्व प्रधान पर एफआईआर दर्ज करवाई गई है.

इसे भी पढ़ें:- एटा: जंगली सुअर ने किया ग्रामीणों पर हमला, 7 घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details