उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

UPSC RESULT 2022: तीसरे प्रयास में वकील का बेटा बना IAS, पिता बोले- उसे महंगी किताबों से है प्यार

By

Published : May 24, 2023, 5:49 PM IST

यूपी के एटा जिले के अजय यादव ने तीसरे प्रयास में UPSC की परीक्षा में सफलता हासिल की है. अजय की सफलता पर उनके पिता और परिजनों में खुशी का माहौल है. पिता ने बताया कि अजय भगवान श्री कृष्ण का अनन्य भक्त हैं. उसे किताबों से बहुत प्यार है.

एटा के अजय यादव का हुआ UPSC में चयन
एटा के अजय यादव का हुआ UPSC में चयन

एटा के अजय यादव का हुआ UPSC में चयन

एटा: UPSC 2022 के फाइनल परिणाम में एटा के अजय यादव ने तीसरे प्रयास में सफलता हासिल की है. इससे पहले अजय यादव पीपीएस के लिए चयनित हुए थे, उसमें उन्हें डीएसपी का पद मिला था. हालांकि, उन्होंने उसे ज्वॉइन नहीं किया था. अजय का लक्ष्य आईएएस बनने का था. वह लगातार इसके लिए मेहनत कर रहे थे और उन्होंने यह मुकाम हासिल कर लिया है.

अजय यादव के परिजन

मंगलवार को संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) का रिजल्ट जारी हुआ, तो उसमें सफलतम परीक्षार्थियों की सूची में एटा के अजय यादव का भी नाम शामिल था. रिजल्ट देखकर अजय और उनके परिजन खुशी से झूम उठे. अजय की सफलता पर रिश्तेदार, मित्र और पड़ोसियों ने अजय यादव के माता-पिता को मिठाई खिलाकर शुभकामनाएं दीं. अजय यादव मूल रूप से जैथरा ब्लॉक क्षेत्र के कठिघरा गांव के रहने वाले हैं.

अजय के पिता को मिठाई खिलाकर शुभकामनाएं देते परिजन

वर्तमान में उनका परिवार एटा शहर क्षेत्र के द्वारिकापुरी में रहता है. अजय के पिता जितेंद्र यादव एडवोकेट हैं. पिता ने कहा कि बेटे की सफलता पर उन्हें व पूरे परिवार को गर्व है. बताया कि अजय ने तीसरे प्रयास में यह सफलता हासिल की है.पिता जितेंद्र ने बताया कि अजय ने दिल्ली से आईआईटी करने के दौरान ही सिविल सर्विस की तैयारी शुरू कर दी थी. इस समय वह दिल्ली में ही हैं.

अजय की सफलता पर एक दूसरे को मिठाई खिलाते परिजन और मित्र

परिवार के सभी लोग अजय से मिलने दिल्ली जाने की तैयारी कर रहे हैं. उन्हें मिलकर बधाई देंगे. वहीं, उन्होंने बताया कि अजय किसी भी आधुनिक संसाधनों में विश्वास न रखकर आज भी किताबों में विश्वास रखता है और वह भगवान कृष्ण को बहुत मानता है. वहीं, अजय यादव के दोनों चाचा में भी खुशी देखने को मिली. दोनों चाचा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमारे भतीजे ने जिले का नाम रोशन किया है. हम तो बस यही चाहेंगे कि जिले के बच्चे और नौजवान उसे रोल मॉडल मानकर उसकी तरह बनें.

यह भी पढ़ें:अयोध्या की विदुषी सिंह पहले ही प्रयास में बनी IAS, 13वी रैंक लाकर किया जिले का नाम रोशन

ABOUT THE AUTHOR

...view details