उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कच्ची शराब रोकने की मुहिम, महिला-पुरुष से पुलिस कह रही ये बात..

By

Published : Jul 30, 2021, 6:56 PM IST

कच्ची शराब कारोबार को रोकने के लिए चलाई जा रही मुहिम

एटा जिला प्रशासन द्वारा कच्ची शराब बनाने वालों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान के तहत पुलिस व आबकारी विभाग की टीम गांव-गांव जाकर लोगों को मानवता से समझा रही है.

एटा : यूपी सरकार अवैध शराब कारोबार को खत्म करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है. इसके लिए सरकार व जिला प्रशासन की तरफ से मुहिम भी चलाई जा रही है. इसी क्रम में एटा जनपद में जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल द्वारा अवैध शराब पीने व बनाने वालों के लिए एक मुहिम चलाई जा रही है. इस मुहिम के तहत आबकारी विभाग व पुलिस की टीमें गांव-गांव जाकर लोगों को समझा रहीं हैं.

आबकारी विभाग एवं पुलिस की टीम मीटिंग करके लोगों को इस मुहिम से जुड़ने का आग्रह कर रही है. जिला प्रशासन द्वारा चलाई जा रही इस मुहिम का उद्देश्य कच्ची शराब कारोबार से जुड़ी महिला व पुरुषों को समाज की मुख्य धारा से जोड़ना है. जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल ने बताया कि शासन के आदेश से कच्ची शराब कारोबार को रोकने के लिए अभियान चलाया जा रहा है. जिला प्रशासन द्वारा आबकारी विभाग और पुलिस की टीम को मिलाकर एक संयुक्त टीम बनाई गई है.

कच्ची शराब कारोबार को रोकने के लिए चलाई जा रही मुहिम

यह टीम गांव-गांव जाकर लोगों को जागरुक कर रही है. जिला प्रशासन की तरफ से कुछ गांव चिन्हिंत किए गए हैं, इन गांव में टीम लोगों के साथ मीटिंग कर रही है. इसके अलावा उन्हें अवैध शराब का कारोबार छोड़ने एवं सरकार की अन्य योजनाओं के बारे में जागरुक कर रही है. इस मुहिम को काफी पसंद किया जा रहा है, इससे लोग जुड़ रहे हैं. अभी हाल ही में अलीगढ़ जिले में शराब को लेकर एक घटना हुई थी जिसमें कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी. भविष्य में ऐसी घटना दुबारा न हो इसके लिए जिला प्रशासन हर संभव प्रयास कर रहा है.

पुलिस व आबकारी विभाग की टीम लोगों को दिला रही सपथ

जिला प्रशासन द्वारा कच्ची शराब के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है. इसमें जिलाधिकारी के द्वारा बनाई गई संयुक्त टीम लोगो को मानवता से समझा रही है. यह टीम गांव-गांवों में चौपाल लगाकर लोगों को कच्ची शराब का बहिष्कार करने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रही है. पुलिस व आबकारी विभाग की लोगों को कच्ची शराब न पीने और बनाने की सपथ दिला रही है. जिला प्रशासन की इस मुहिम से महिलाएं व पुरुष बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं.

इसे पढ़ें- अलीगढ़ शराब कांड अपडेट: सीएमओ बोले, अब तक 98 लोगों की हो चुकी मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details