उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बाग की रखवाली कर रहे BDC का अपहरण, पूर्व ब्लॉक प्रमुख सहित 4 पर FIR

By

Published : Jun 3, 2021, 9:07 AM IST

एटा जिले के अलीगंज थाना क्षेत्र में बाग की रखवाली कर रहे एक बीडीसी के अपहरण का मामला सामने आया है. पुलिस ने अपह्रत बीडीसी की पत्नी की तहरीर पर चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

बाग की रखवाली कर रहे BDC का अपहरण
बाग की रखवाली कर रहे BDC का अपहरण

एटा: अलीगंज थाना क्षेत्र के हत्सारी गांव में आम के बाग की रखवाली कर रहे बीडीसी का अपहरण होने का मामला सामने आया है. अपह्रत बीडीसी की पत्नी ने पूर्व ब्लॉक प्रमुख सहित चार लोगों पर आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई है.

जानकारी देतीं अपह्रत बीडीसी की पत्नी.

बता दें कि प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख पद के चुनाव जल्द ही होने हैं. प्रत्याशी जीत के लिए अलग-अलग हथकंडे अपना रहे हैं. अपने विपक्षियों पर किसी भी प्रकार की लापरवाही पर कोई ढिलाई नहीं बरत रहे हैं. शाम, दाम, दंड, भेद सब अपना रहे हैं. ताजा मामला एटा जिले के अलीगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत हत्सारी गांव का है, जहां गांव के ही शेर सिंह पुत्र प्रताप सिंह ने पंचायत चुनाव के दौरान बीडीसी पद पर जीत दर्ज की थी.

2 जून की देर रात्रि शेर सिंह की पत्नी नेम वती ने अपने पति के अपहरण होने की तहरीर अलीगंज थाने में दी थी. उनका कहना था कि मेरे पति शेर सिंह गांव के पास आम के बाग की रखवाली कर रहे थे, तभी अचानक पूर्व ब्लॉक प्रमुख ओमपाल सिंह पुत्र हरप्रसाद ने अपने तीन साथियों (इंद्र पाल पुत्र खान सहाय, रामवीर पुत्र ज्वाला प्रसाद, कौशल पुत्र शैतान सिंह) के साथ मिलकर उनका अपहरण कर लिया. यह उन्होंने इसलिए किया क्योंकि उनके पति पूर्व ब्लॉक प्रमुख ओमपाल सिंह को चुनाव में वोट न देने की बात कह रहे थे.

वहीं इस मामले में जब पूर्व ब्लॉक प्रमुख ओमपाल सिंह से बात हुई तो उन्होंने बताया कि यह पूरा मामला सत्ता पक्ष के नेताओं का रचा हुआ है. उनकी सह पर मेरे ऊपर अपहरण का आरोप लगाया गया है, जबकि बीडीसी शेर सिंह के पुत्र से कल रात्रि मेरी बात हुई थी तो उन्होंने बताया था कि मेरे पिता को सत्ता पक्ष के ब्लॉक प्रमुख पद के प्रत्याशी बार-बार वोट के लिए परेशान कर रहे हैं. इसलिए उन्हें रिश्तेदारी में छोड़ आया हूं. पूर्व ब्लॉक प्रमुख ने कहा कि जब वह रिश्तेदारी में हैं तो अपहरण कैसे हो गया. पुलिस को सही जांच कर कार्रवाई करनी चाहिए.

इसे भी पढ़ें:-पांच SP समेत 9 IPS अफसरों के हुए तबादले, तत्काल पदभार ग्रहण करने के निर्देश

वहीं इस मामले में पुलिस का कहना है कि बुधवार की रात्रि में अलीगंज थाने में सूचना प्राप्त हुई कि एक बीडीसी का अपहरण हुआ है. इसके आधार पर थाने में सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर थानास्तर से आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details