उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रशासन ने अवैध कब्जाधारियों से मुक्त कराई 95 बीघा चारागाह की जमीन, बुलडोजर ने ध्वस्त किया स्कूल

By

Published : Aug 14, 2022, 10:44 AM IST

Etv Bharat
बुलडोजर ने ध्वस्त किया स्कूल

अवैध अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन द्वारा अभियान चलाकर 95 बीघा चरागाह भूमि की जमीन से अवैध कब्जा हटवाया गया. शासन की मंशा अनुरूप एटा जिले में जिलाधिकारी अंकित अग्रवाल के निर्देश पर अवैध अतिक्रमण के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है.

एटा: जिले में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन द्वारा अभियान चलाकर 95 बीघा चरागाह भूमि की जमीन से अवैध कब्जा हटवाया गया. शासन की मंशा अनुरूप एटा जिले में जिलाधिकारी अंकित अग्रवाल के निर्देश पर अवैध अतिक्रमण के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है. इसी क्रम में एसडीएम सदर शिव कुमार सिंह और तहसीलदार चंद्र प्रकाश सिंह ने सकीट थानाक्षेत्र के गांव आसपुर नगला कन्हौली में 95 बीघा चारागाह की भूमि से अवैध कब्जा हटवाया है.

राजस्व विभाग की टीम ने बुलडोजर चलवा कर जमीन पर बने स्कूल और अवैध निर्माण को गिराया है. इस दौरान करीब 28 कब्जा धारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. सकीट के अकसपुर नगला कन्हौली गांव में पिछले कई वर्षों से दबंगों ने चारागाह की सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर रखा था. सरकारी जमीन पर कब्जाधारियों द्वारा स्कूल, मकान और दुकानों को बना लिया था. इसमें कई ने फसल भी कर ली थी. ग्रामीणों ने इसकी शिकायत जिलाधिकारी से की, जिस पर उन्होंने जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए थे.

इसे भी पढ़ेंःगोरिल्ला अटैक और बम ब्लास्ट के टारगेट थे फिक्स, जानिए क्या था आतंकी नदीम का इरादा

एसडीएम सदर शिव कुमार सिंह और तहसीलदार चंद्रप्रकाश सिंह लेखपालों की टीम गठित कर शनिवार को नगला कन्हौली पहुंचे, जहां चरागाह की भूमि की पैमाइश कर करीब 95 बीघा जमीन को कब्जा मुक्त कराया. प्रशासन की टीम ने जमीन पर बने 28 लोगों के अवैध निर्माण को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया.उन्होंने बताया कि आज नगला कन्हौली में चरागाह की सरकारी जमीन को कब्जा मुक्त कराया गया है. साथ ही दोबारा अतिक्रमण पर कार्रवाई की चेतावनी दी गई है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details