उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

एटा: मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत 135 जोड़े बंधे परिणय सूत्र में

By

Published : Jan 15, 2020, 7:38 PM IST

उत्तर प्रदेश के एटा में बुधवार को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत कुल 135 जोड़ों का विवाह संपन्न कराया गया. इस दौरान प्रशासन ने प्रति जोड़े पर 51,000 रुपये की धनराशि खर्च की है.

etv bharat
मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह का आयोजन

एटा: जिले के सैनिक पड़ाव में चल रहे जिला कृषि एवं औद्योगिक विकास प्रदर्शनी 2020 यानी कि एटा महोत्सव में बुधवार को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत बड़े धूमधाम से सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन किया गया. महोत्सव के मुख्य पंडाल में कुल 135 जोड़ों का सामूहिक विवाह संपन्न कराया गया.

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह का आयोजन.

सामूहिक विवाह में 135 जोड़ों का विवाह संपन्न
जिले के सैनिक पड़ाव में इस समय एटा महोत्सव 2020 चल रहा है. इसी महोत्सव में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत बुधवार को 135 जोड़ों का पूरे विधि विधान से विवाह संपन्न कराया गया. प्रशासन ने इस दौरान 51,000 हजार की धनराशि प्रति जोड़े के हिसाब से खर्च की, जिसमें से 35 हजार रुपये लड़की के खाते में सरकार की तरफ से दिए जाते हैं. बाकी 10 हजार का सामान, जिसमें कपड़े आदि शामिल होते हैं. इसके अलावा 6 हजार रुपये वर-वधू की तरफ से आए मेहमानों के खाने-पीने पर खर्च किए जाते हैं.

इसे भी पढ़ें:- मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत 24 जोड़ों को दिए गए 35-35 हजार रुपये के चेक

यूपी सरकार की महत्वाकांक्षी योजना मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत 135 जोड़ों का आज विवाह संपन्न हुआ है. आज के दिन हमारा लक्ष्य 200 शादियां कराने का था, लेकिन 135 जोड़े ही आए. हमारे पास अभी प्रशसान का बजट मौजूद है. जल्द ही अभियान चलाकर और सामूहिक विवाह कराए जाएंगे.
-सुखलाल भारती, डीएम

Intro:एटा। जिले के सैनिक पड़ाव में चल रहे जिला कृषि एवं औद्योगिक विकास प्रदर्शनी 2020 यानी कि एटा महोत्सव में बुधवार को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत बड़े धूमधाम से सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन किया गया। महोत्सव के मुख्य पंडाल में आयोजित सामूहिक विवाह कार्यक्रम में आए 135 जोड़ों ने एक दूसरे का हाथ थाम जीवन भर साथ निभाने का वादा किया। प्रशासन की तरफ से इस कार्यक्रम की तैयारियां पहले ही पूरी कर ली गई थी।


Body:मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत आयोजित कार्यक्रम में 135 जोड़ों का पूरे विधि विधान से विवाह संपन्न हुआ। प्रशासन ने इस दौरान 51000 हजार की धनराशि प्रति जोड़े के हिसाब से खर्च की। बताया जा रहा है कि 35 हजार रुपये लड़की के खाते में सरकार की तरफ से दिए जाते हैं। जबकि 10 हजार का सामान जिसमें कपड़े आदि शामिल होते हैं। वह दिया जाता है। इसके अलावा 6 हजार रुपये वर-वधू की तरफ से आए मेहमानों के खाने-पीने पर खर्च किए जाते हैं।


Conclusion:डीएम सुखलाल भारती ने बताया कि मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत 135 जोड़ों का आज विवाह संपन्न हुआ है। यह उत्तर प्रदेश सरकार की बहुत ही महत्वाकांक्षी योजना है। उन्होंने बताया है कि आज के दिन हमारा लक्ष्य 200 शादियां कराने का था। लेकिन 135 जोड़े ही आए । हमारे पास अभी बजट मौजूद है। जल्द ही अभियान चलाकर और शादियां कराई जाएंगी।
बाइट: सुखलाल भारती (डीएम एटा)

नोट: समाचार से संबंधित डीएम की बाइट मोजो से तथा रैप से विजुअल पैकेज बनाकर भेजा जा रहा है।

ABOUT THE AUTHOR

...view details