उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मामूली बात पर पड़ोसियों ने रिटायर्ड फौजी की लाठी-डंडे से पीट-पीटकर की हत्या

By

Published : Aug 29, 2021, 8:44 PM IST

रिटायर्ड फौजी की हत्या.

यूपी के देवरिया में पुरानी रंजिश में पड़ोसियों ने रिटायर्ड फौजी की हत्या कर दी. यह वारदात मदनपुर थाना के बारीडीहा गांव में हुई. दिनदहाड़े हत्या होने से इलाके में सनसनी फैल गई है.

देवरियाःजिले में विवादित जमीन में लगे पेड़ की टहनी काटने को लेकर चल रहा विवाद रिटायर्ड फौजी के लिए काल बन गया. पड़ोसियों ने रिटायर्ड फौजी को ईंट-पत्थर और लाठी-डंडे से पीटकर मार डाला. दिनदहाड़े हुई हत्या से गांव में सनसनी फैल गई. फिलहाल पुलिस ने पांच लोगों पर हत्या का केस दर्ज कर लिया है. वहीं घायल फौजी के भतीजे का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है. तनाव को देखते हुए गांव में पुलिस तैनात कर दी गई है.


मदनपुर थाना क्षेत्र के बारीडीहा गांव के जीउतबंधन दुबे (65) की पड़ोसियों से जमीन का विवाद चल रहा था. विवादित जमीन में एक आम का पेड़ था, जिसकी टहनी रिटायर्ड फौजी के घर जाने वाले रास्ते में थी. इसकी वजह से उसे काफी दिक्कतें होती थी. इसको लेकर वह कई बार मदनपुर पुलिस से शिकायत कर चुका था. पुलिस इस मामले में शांतिभंग की कार्रवाई भी दोनों पक्षों पर कर चुकी है, लेकिन विवाद निपटाने मेें पुलिस ने रुचि नहीं लिया.

जिसका नतीजा है कि रविवार को सुबह करीब 9 बजे विवादित जमीन में लगे पेड़ की टहनी काटने को लेकर मारपीट हो गई. पड़ोसियों ने रिटायर्ड फौजी को डंडे से पीटकर मार डाला. बचाव में आए इसके भतीजे नन्हे भी जख्मी हो गया. घटना के काफी देर बाद मदनपुर पुलिस पहुंची. फौजी के घर वाले पुलिस पर लापरवाही का आरोप मढ़ते हुए लाश को रोक लिया. विवादित पेड़ की टहनी पुलिस ने तत्काल कटवाया, इसके बाद घर वाले लाश दिए. पुलिस ने फौजी के भाई राममिलन की तहरीर पर पांच नामजद और अज्ञात पर केस दर्ज कर लिया है. पुलिस ने तीन आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. एएसपी राजेश सोनकर, सीओ अंबिका प्रसाद घटना स्थल पर पहुंचे और पीड़ित परिवार से मिलकर जानकारी ली. एएसपी राजेश सोनकर ने बताया कि पांच लोगों पर हत्या का केस दर्ज कर लिया गया है. पुरानी विवाद में हत्या हुआ है. तीन आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

इसे भी पढ़ें-बुजुर्ग की हत्या का खुलासा: दामाद व नाती ने मिलकर किया था कत्ल, ये रही वजह


बता दें कि विवादित जमीन में लगे पेड़ की टहनी को लेकर विवाद काफी दिनों से चल रहा था. रिटायर्ड फौजी मदनपुर पुलिस के पास सात माह से दौड़ रहा था. लेकिन पुलिस राजस्व का मामला बताकर अपना पल्ला झाड़ती रही. पुलिस का दावा है कि शांतिभंग में चालान इस मामले में किया जा चुका है. अगर पुलिस इसे गंभीरता से ली होती तो शायद आज फौजी की हत्या नहीं हुई होती.

ABOUT THE AUTHOR

...view details