उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बिना मास्क के दूसरी बार पकड़े जाने पर पुलिस ने काटा 10 हजार का चालान

By

Published : Apr 20, 2021, 2:25 AM IST

देवरिया जिले में पुलिस ने एक शख्स को बिना मास्क के दूसरी बार पकड़े जाने पर उसका 10 हजार का चालान काट दिया. इसके एक दिन पहले उसका एक हजार का चालान कटा था. फिलहाल पुलिस की इस कार्रवाई की चर्चा पूरे क्षेत्र में है.

चालान के साथ अमरजीत यादव
चालान के साथ अमरजीत यादव

देवरिया: प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए देवरिया जिले में कोरोना गाइडलाइन का विशेष ख्याल रखा जा रहा है. कोरोना गाइडलाइन का कड़ाई से पालन हो इसके लिए जिला पुलिस लगातार मुहिम चलाए हुई है. पुलिस मास्क ना लगाने वालों के खिलाफ लगातार सख्ती से कार्रवाई कर रही है. पुलिस उन लोगों से ज्यादा जुर्माना वसूल कर रही है, जो लगातार दूसरी बार बिना मास्क के पकड़े जा रहे हैं.

पुलिस ने काटा 10 हजार का चालान.

सोमवार को पुलिस ने एक शख्स का 10 हजार का चालान इसलिए काट दिया क्योंकि वह लगातार दूसरी बार बिना मास्क के पकड़ा गया. पुलिस द्वारा काटे गए इस 10 हजार के चालान की चर्चा पूरे इलाके में आग की तरह फैल गई.

यह है पूरा मामला
जिले में सोमवार को लार थाने की पुलिस ने मास्क ना लगाने वालों के खिलाफ चेकिंग अभियान चलाया. पुलिस का यह अभियान अमरजीत यादव नाम के एक व्यक्ति को भारी पड़ गया. दरअसल, चेकिंग के दौरान बरियारपुर निवासी अमरजीत यादव दूसरी बार बिना मास्क के पकड़े गए. अमरजीत ने खुद बताया कि रविवार को भी मास्क ना लगाने पर पुलिस ने उसका एक हजार का चालान काटा था. पुलिस ने अमरजीत को सबक सिखाने के लिए 10 हजार का चालान काट दिया. साथ ही आगे यह गलती ना दोहराने की सलाह भी दी.

पढ़ें:जिला कृषि अधिकारी समेत कई अफसर कोरोना संक्रमित

पुलिस अधीक्षक श्रीपति मिश्र ने दी अभियान के बारे में जानकारी
पुलिस अधीक्षक श्रीपति मिश्र ने बताया कि मास्क ना लगाने वालों के खिलाफ पुलिस की यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी. यदि कोई दूसरी बार बिना मास्क के पकड़ा जाता है तो पुलिस उससे दस हजार जुर्माना वसूल करेगी. पुलिस द्वारा पिछले दो दिनों में चलाए गए इस अभियान में कुल 331 व्यक्तियों से 3 लाख 31 हजार रुपये वसूल किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details