उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पुलिस ने फर्जी प्रमाण पत्र बनाने वाले दो सगे भाइयो को किया गिरफ्तार...

By

Published : Apr 3, 2022, 10:31 PM IST

देवरिया जिले की तरकुलवा पुलिस ने सहज जन सेवा केंद्र पर छापेमारी करते हुए भारी मात्रा में निवास, जाति और आय प्रमाण पत्र के साथ फर्जी स्टॉम्प व मोहरें बरामद की. पुलिस ने फर्जी प्रमाण पत्र बनाने वाले दो सगे भाइयों को गिरफ्तार कर लिया है.

etv bharat
फर्जी प्रमाण पत्र

देवरिया: जिले के तरकुलवा पुलिस ने एक सहज जन सेवा केंद्र पर छापेमारी की. पुलिस ने सहज जनसेवा केंद्र से भारी मात्रा में नकली निवास, आय, जाति प्रमाण पत्र, फर्जी स्टॉम्प व मोहर बरामद की. पुलिस ने फर्जी प्रमाण पत्र बनाने वाले दो सगे भाइयों को गिरफ्तार कर लिया है.

दरअसल, तरकुलवा थाना क्षेत्र के पथरदेवा बाजार में एक सहज जन सेवा केन्द्र पर पुलिस व प्रशासन ने छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में फर्जी निवास, आय और जाति प्रमाण पत्र बरामद किए हैं. इसके अलावा बिभिन्न विभागों के अधिकारियों के मोहर भी मिली हैं. बताया जा रहा है की देवरिया जिले के अलावा बिहार के पते पर भी दोनो भाइयों द्वारा फर्जी आय, निवास और जाति प्रमाण पत्र जारी किया गया था. पुलिस ने दोनों भाइयो को गिरफ्तार कर लिया है.

पढ़ेंः सरकारी योजना के नाम पर महिलाओं से ठगी, सांसद मेनका गांधी से मदद की गुहार

सदर एसडीएम सौरभ सिंह ने बताया कि एक निवास आय प्रमाण पत्र का मामला मेरे सामने आया था, जिसमें तहसीलदार के हस्ताक्षर की जगह एसडीएम के हस्ताक्षर पाए गए. जांच कराई गई तो पता चला कि तथाकथित जन सेवा केंद्र द्वारा फर्जी आय, निवास और जाति प्रमाण पत्र जारी किया गया था. उन्होंने बताया कि मेरे और सीओ सिटी के नेतृत्व में छापेमारी की गई, जिसमें भारी मात्रा में नकली आय, निवास और जाति प्रमाण पत्र के साथ नकली मोहर बरामद की गईं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details