उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

देवरिया में राज्यमंत्री विजयलक्ष्मी नहीं बचा पाई प्रतिष्ठा, अलका ने लगाई हैट्रिक

By

Published : May 13, 2023, 10:26 PM IST

देवरिया में राज्यमंत्री विजयलक्ष्मी प्रतिष्ठा नहीं बचा पाई. यहां की तीनों सीटें बीजेपी हार गई.

Etv bharat
Etv bharat

देवरिया: निकाय चुनाव में देवरिया में भाजपा को अंतर्कलह से जूझना पड़ा है. सलेमपुर विधानसभा के मझौलीराज नगर पंचायत से रत्नेश मिश्र, सलेमपुर से राजेश सिंह और लार सरोज देवी भाजपा से अध्यक्ष पद की उम्मीदवार थीं. यहां राज्यमंत्री विजय लक्ष्मी गौतम की प्रतिष्ठा दांव पर लगी थी. बावजूद तीनों सीट भाजपा हार गई और निर्दलीयों का दबदबा रहा.

देवरिया नगर पालिका से तीसरी बार अलका सिंह के सिर ताज बंधा है. वही भाजपा से बगावत कर चुनाव मैदान में रही शिल्पी मोदनवाल दूसरे स्थान पर रहीं. बरहज नगर पालिका में बसपा से स्वेता जायसवाल ने जीत दर्ज की है. किसी भी प्रत्याशी का जुलूस नहीं निकला.

नगर निकाय चुनाव में सपा और निर्दलियो का दबदबा रहा है. भाजपा को अधिकांश सीटों पर अपनों से जूझने की वजह से हार का सामना करना पड़ा. देवरिया और नगर पालिका समेत 15 नगर पंचायतों में भाजपा प्रत्याशियों को अपनों से जूझना पड़ा है. इसकी वजह से निर्दलीयों और सपा प्रत्याशियों का दबदबा रहा.

देवरिया नगर पालिका से अलका सिंह तीसरी बार अध्यक्ष चुनी गई हैं. रुद्रपुर में भाजपा से सुधा निगम, सलेमपुर नगर पंचायत में निर्दल श्रीराम यादव, भटनी में निर्दल विजय गुप्ता, लार में निर्दलीय मूसा राजा लारी, बैतालपुर में भाजपा से सरिता देवी, भलुअनी में सपा से देवेश कुमार, भाटपाररानी में सपा से प्रेमलता, बरियारपुर बसपा से राजेश राजभर की पत्नी, गौरीबाजार भाजपा से प्रदीप कुमार मधेशिया, मदनपुर सपा से शाहीना शेख, रामपुर कारखाना भाजपा से शिव कुमारी ने जीत दर्ज की है. सभासदों में भी निर्दलीयों का दबदबा रहा है.

ये भी पढ़ेंः यूपी के सिर चढ़कर बोला योगी का मैजिक, नगर निकाय चुनाव में मिली प्रचंड जीत

ABOUT THE AUTHOR

...view details