उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बैनर में मंत्री की फोटो न होने पर बेटे ने प्रभारी BDO को पीटा, 11 के खिलाफ FIR

By

Published : Sep 25, 2021, 5:30 PM IST

Updated : Sep 25, 2021, 9:40 PM IST

राज्यमंत्री जयप्रकाश निषाद के बेटे विश्व विजय निषाद ने वीडीयो को पीटा

देवरिया के गौरीबाजार विकास खंड परिसर में शनिवार की दोपहर प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री जयप्रकाश निषाद के पुत्र एवं गौरीबाजार ब्लॉक प्रमुख अनीता निषाद के पति विश्व विजय निषाद ने प्रभारी खंड विकास अधिकारी परियोजना निदेशक ग्राम्य विकास अभिकरण संजय पांडेय की जमकर पिटाई की. इस प्रकरण से जुड़ा एक वीडियो भी सामने आया है. बहरहाल मामले में विश्वविजय निषाद समेत 11 लोगों पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है.

देवरिया: गौरीबाजार ब्लॉक में आयोजित कार्यक्रम में प्रभारी बीडीओ को मंत्री पुत्र और समर्थकों ने लात-जूतों से पीटा. बीच बचाव करने आए अन्य कर्मचारियों पर भी समर्थकों ने कुर्सी तोड़ा था. इसकी खबर मिलते ही गौरीबाजार ब्लॉक पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया था. हालांकि, प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री जयप्रकाश निषाद से मामला जुड़ा होने की वजह से अधिकारी डैमेज कंट्रोल करने में लगे थे. मामला तूल पकड़ने और मीडिया में हाईलाइट होने के बाद मामले में आरोपी विश्वविजय निषाद समेत 11 लोगों पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया गया है. विवाद की वजह कार्यक्रम में लगे बैनर पर राज्यमंत्री और उनकी ब्लॉक प्रमुख बहू का तस्वीर नहीं होना बताया जा रहा है.

सीओ सिटी श्रीयश त्रिपाठी ने बताया कि इंदुपुर गांव निवासी परमवीर सोलंकी, इंदुपुर निवासी श्याम सिंह, लुअठही गांव निवासी अनुराग गुप्ता, बर्दगोनिया गांव निवासी संतोष निषाद, लक्ष्मीपुर गांव निवासी राहुल यादव, बेलकुंडा गांव निवासी आदित्य उर्फ पिंटू, रामनगर गांव निवासी राकेश भारती, मांगाकोरड़ गांव निवासी अभिषेक निषाद, बनियापर गांव निवासी धीरज निषाद और पथरहट गांव निवासी संदीप सिंह पर बीडीओ की तहरीर पर लूटपाट, मारपीट, हत्या के प्रयास, सेवन सीएल एक्ट और लोक संपत्ति निवारण अधिनियम समेत कई गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया गया है. आरोपियों की तलाश पुलिस ने शुरू कर दी गई है.

जिले के गौरीबाजार ब्लाक पर पंडित दीनदयाल की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में मारपीट हो गई. बैनर पर सदर विधायक डॉ. सत्यप्रकाश मणि का फोटो लगा था. ब्लॉक प्रमुख अनिता निषाद और राज्यमंत्री जयप्रकाश निषाद का फोटो नहीं थी. यह देख मंत्री पुत्र और ब्लॉक प्रमुख पति विश्वविजय निषाद और इनके समर्थकों ने पीडी व प्रभारी बीडीओ संजय पांडेय की पिटाई शुरू कर दी. बीच बचाव करने आये कर्मचारियो को भी समर्थकों ने नहीं बख्सा. सत्ता पक्ष से मामला जुड़े होने के कारण अफसर डैमेज कंट्रोल में जुट गए.

राज्यमंत्री जयप्रकाश निषाद के बेटे विश्व विजय निषाद ने वीडीयो को पीटा

दरअसल, पं. दीनदयाल उपाध्याय की जयंती सभी ब्लॉकों में गरीब कल्याण दिवस के रूप में मनाया गया. गौरीबाजार ब्लॉक में भी शनिवार को कार्यक्रम चल रहा था. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सदर विधायक डॉ. सत्यप्रकाश मणि त्रिपाठी और नोडल अधिकारी प्रभारी बीडीओ और पीडी संजय पांडेय थे. सदर विधायक अभी पहुंचे नहीं थे. कार्यक्रम के दौरान राज्यमंत्री जयप्रकाश निषाद के बेटे और ब्लॉक प्रमुख अनिता निषाद के पति विश्व विजय निषाद अपने समर्थकों के साथ पहुंचे. वहां लगे बैनर में राज्यमंत्री और ब्लॉक प्रमुख का फोटो नहीं होने की वजह बीडीओ से पूछा. इसको लेकर बात बिगड़ गई. प्रभारी बीडीओ से मारपीट शुरू हो गई. समर्थकों ने लात, जूते के साथ कुर्सियां चलाई. बवाल होता देख सभागार में बैठे लोग भाग खड़े हुए. ब्लॉक कर्मचारी बीडीओ के बचाव में पहुंचे तो दोनों पक्षों के बीच मारपीट हुई. इसमें दोनों तरफ से 15 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है.

सूचना पर सीडीओ रवींद्र, एसडीएम सदर सौरभ सिंह, डीडीओ श्रवण कुमार राय और कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई. मामला प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री से जुड़ा होने के नाते अफसर फूंक-फूंक कर कदम रख रहे हैं. हालांकि, मारपीट का वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. डीएम आशुतोष निरंजन ने बताया कि मारपीट की जानकारी हुई है.बीडीओ और ब्लॉक प्रमुख पति एक-दूसरे को गलत बता रहे हैं. जांच अधिकारी सीडीओ को नामित किया गया है. उनकी रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. हालांकि, विश्वविजय निषाद की कहना है कि मारपीट की सूचना पर मैं पहुंचा था. घटना के दौरान मैं वहां नहीं था.

इसे भी पढ़ें-VIDEO: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी और BJP नेता के बीच मारपीट

Last Updated :Sep 25, 2021, 9:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details