उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

भूसे के विवाद में बाप-बेटे पर भाले से हमला, पिता की मौत

By

Published : Apr 12, 2021, 8:01 PM IST

देवरिया जिले के भलुअनी में भूसा रखने को लेकर हुए विवाद में पड़ोसियों ने भाला से बाप-बेटे पर हमला कर दिया. बुरी तरह से घायल पिता की मौत हो गई, जबकि उसका बेटा गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में जीवन-मौत से जूझ रहा है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

भूसे के विवाद में हत्या
भूसे के विवाद में हत्या

देवरिया : भलुअनी थाना क्षेत्र के गांव सोनाड़ी में रविवार रात पड़ोसियों ने भूसा रखने को लेकर हुए विवाद में एक बुजुर्ग की हत्या कर दी. आरोपियों ने हमले के दौरान बीच-बचाव करने आए बुजुर्ग के बेटे को भी गंभीर रूप से जख्मी कर दिया. जख्मी युवक को गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में एडमिट कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी है. पुलिस ने शिकायत के आधार पर कई लोगों को हिरासत में लिया है.

भाला घोपकर हत्या

एसपी डॉ. श्रीपति सिंह के अनुसार, रविवार रात गांव सोनाड़ी के बाहर भूसा रखने को लेकर दो पक्षों में झगड़ा हो गया. सोनाड़ी गांव निवासी रामचन्द्र सिंह (62) का गांव के बाहर घोठा है. उन्होंने कटाई के बाद गेंहू की मड़ाई कराई थी. रविवार की देर रात वह अपने घोठे पर भूसा रख रहे थे. इसी बीच पड़ोसी यशवंत सिंह से भूसा रखने को लेकर उनका विवाद हो गया.

इसे भी पढ़ें- मां पूरा करेगी शहीद बेटे का सपना, BJP ने बनाया उम्मीदवार

आरोप है कि यशवंत सिंह के परिवार के लोगों ने लाठी-डंडा और भाले से रामचन्द्र सिंह पर हमला कर दिया. पिता को पिटता देख छोटा बेटा राजू सिंह (36) बचाने आया तो हमलावरों ने उस पर भी हमला कर दिया. भाले के आघात से रामचंद्र सिंह और राजू गंभीर रूप से घायल हो गए. आस-पास के लोगों ने बीच बचाव कर मामला शांत कराया. परिवार के लोग जख्मी बाप-बेटे को अस्पताल ले गए, मगर रामचंद्र सिंह ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया. जख्मी राजू का गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है. उधर, वारदात की सूचना पर बरहज सीओ देव आनंद भी मौके पर पहुंचे और पीड़ित परिवार का बयान दर्ज किया. एसपी ने बताया कि पीड़ित परिवार के बयान के आधार पर कई आरोपियों को हिरासत में लिया गया है. उनसे पूछताछ की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details