उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुंबई से सेकेंड हैंड टाटा मैजिक खरीदकर पहुंचे गांव, महिला समेत 4 लोग कोरोना पॉजिटिव

By

Published : May 20, 2020, 12:46 AM IST

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में 10 मई को मुंबई से अपने गांव पहुंचे 4 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है. जिसके बाद पूरे गांव को सील कर दिया गया.

deoria news
सांकेतिक चित्र

देवरिया: जिले में मंगलवार को 4 कोरोना पॉजिटिव पाए गए. चारों मरीज हाल ही में मुम्बई से अपने गांव लौटे थे. अब जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 24 के पार पहुंच गई है.

मुंबई से 13 लोग एक साथ आए थे गांव

रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र स्थित रनिहवा गांव निवासी व्यक्ति मुम्बई में नौकरी करता था. जो लॉकडाउन के दौरान परिवार समेत वहां फंस गया था. जिसके बाद उसने 85,000 रुपये में सेकेंड हैंड टाटा मैजिक खरीदकर 13 लोगों के साथ 10 मई को रनिहवा पहुंचा था. इनमें से एक व्यक्ति को थर्मल स्क्रीनिंग के बाद जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया गया था. जिसकी रिपोर्ट 15 मई को कोरोना पॉजिटिव आई थी. इसके बाद मुम्बई से लौटे सभी लोगों का सैम्पल जांच के लिए भेजा गया. जिसमें मंगलवार को एक महिला सहित 3 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके अलावा रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र निवासी एक युवक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. वह मुम्बई से ट्रक से अपने गांव लौटा था.

पूरे गांव को किया गया सील

मरीजों की रिपोर्ट आने के बाद रुद्रपुर कोतवाली स्थित रनिहवा व रामपुर कारखाना के कोठा रसूलपुर गांव को पूरी तरह से सील कर दिया है. गांव को सैनिटाइज किया जा रहा, साथ ही संक्रमितों के सम्पर्क में आए लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग भी की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details