उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

PGT EXAXM: दो केंद्रों से 2 मुन्ना भाई गिरफ्तार, हाईटेक तरीके से कर रहे थे नकल

By

Published : Aug 17, 2021, 9:38 PM IST

बिजनौर में दो सॉल्वर गिरफ्तार.
बिजनौर में दो सॉल्वर गिरफ्तार. ()

यूपी के बिजनौर में पीजीटी परीक्षा के दौरान दूसरे की परीक्षा दे रे दो सॉल्वरों को पकड़ा गया है. इन दोनों शातिरों ने 20-20 हजार रुपये लेकर परीक्षा देने आए थे. जांच के दौरान दोनों सॉल्वरों के पास इलेक्ट्रॉनिक इंस्ट्रूमेंट भी बरामद हुए हैं.

बिजनौरः जिले में मंगलवार को 5 परीक्षा केंद्रों पर पीजीटी परीक्षा (PGT EXAXM) हुई. इन सभी परीक्षा केंद्रों पर 1800 छात्रों ने परीक्षा दी. प्रथम पाली में चल रही परीक्षा के दौरान डीएम और एसपी के सघन चेकिंग अभियान के तहत पुलिस ने दो मुन्ना भाई को गिरफ्तार किया है. यह दोनों सॉल्वर हरियाणा के बताए जा रहे हैं. पुलिस ने इन दोनों सॉल्वर के पास से इलेक्ट्रॉनिक उपकरण भी बरामद किए हैं. पुलिस इन दोनों सॉल्वर को गिरफ्तार करके जेल भेज रही है.

बिजनौर में दो सॉल्वर गिरफ्तार.
बता दें कि पूरे उत्तर प्रदेश में हजारों की संख्या में छात्रों ने परीक्षा केंद्र पर पहुंचकर परीक्षा में हिस्सा लिया. बिजनौर जिले में 1800 छात्रों ने प्रथम पाली में परीक्षा दी है. प्रथम पाली परीक्षा के दौरान 5 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे. इन सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे से सभी छात्रों पर नजर भी रखी जा रही थी. जिले के मुख्यालय पर 2 स्कूलों में केपीएस व जीआईसी इंटर कॉलेज में परीक्षा देने पहुंचे 2 सॉल्वर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. सोनू और मनजीत नाम के सॉल्वर को पुलिस ने हिरासत में लेकर जब पूछताछ की तो पता चला कि यह दोनों सॉल्वर अनमोल और हिमांशु की जगह पर इस प्रतियोगी परीक्षा में सॉल्वर बन कर आए थे. अनमोल छात्र दिल्ली का बताया जा रहा है, जबकि हिमांशु नगीना का छात्र बताया जा रहा है. इन दोनों छात्रों ने सोनू और मनजीत जिंद को 20-20 हजार रुपये पीजीटी परीक्षा पेपर को सॉल्व करने के लिए दिए थे.

इसे भी पढ़ें-कुर्मी, जाट और यादव को पिछड़ी जाति से अलग करना चाहती है योगी सरकारः संजय सिंह

एसपी सिटी प्रवीण रंजन ने बताया कि दोनों युवकों के पास से इलेक्ट्रॉनिक इंस्ट्रूमेंट में एक ब्लूटूथ डिवाइस और एक इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बरामद हुई है. पुलिस ने इनके पास से 20-20 हजार रुपये भी बरामद किए हैं. एसपी ने बताया कि सोनू पानीपत और मनजीत जींद हरियाणा के रहने वाले हैं. पुलिस इन दोनों को जेल भेज रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details