उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शिकार करते हुए घर में घुसा तेंदुआ, वन विभाग की टीम ने पकड़ा

By

Published : Feb 21, 2021, 11:49 AM IST

बिजनौर जिले के अफजलगढ़ थाना क्षेत्र में शनिवार की रात कुत्ते का शिकार करते हुए तेंदुआ एक घर में घुस गया. मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम और पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से तेंदुए को कमरे में बंद कर दिया. रात भर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने के बाद तड़के 4 बजे विभाग की टीम ने तेंदुए को पिंजरे में कैद कर लिया.

तेंदुए का रेस्क्यू ऑपरेशन
तेंदुए का रेस्क्यू ऑपरेशन

बिजनौरः अफजलगढ़ थाना क्षेत्र के गांव नाबका में शनिवार रात पालतू कुत्ते के शिकार में जंगल से आया तेंदुआ एक घर में घुस गया. तेंदुआ के घुसते ही घर के लोगों में चीख-पुकार मच गई. सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने रविवार तड़के तेंदुए को पिंजरे में कैद कर लिया.

टीम ने किया रेस्क्यू ऑपरेशन
बताया जा रहा है कि कुत्ते का पीछा करते हुए तेंदुआ रघुवीर सिंह के घर में घुस गया. घर में तेंदुआ घुसने के कारण घर में मौजूद लोग घर से बाहर आ गए और आसपास के लोगों को बुला लिया. गांव में जमा भीड़ ने इसकी सूचना पुलिस और वन विभाग की टीम को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने घर का दरवाजा बंद करके वन विभाग की टीम के साथ रघुवीर सिंह के घर पर खड़े जमा भीड़ को वहां से हटाने का काम किया.

यह भी पढ़ेंः- बिजनौर में शस्त्र रिहर्सल के दौरान फेल हुई पुलिस

भीड़ कम होने पर वन विभाग की टीम ने कमरे के दरवाजे पर पिंजरा लगाकर देर रात तेंदुए को पकड़ने की कवायद शुरू की. वन विभाग की टीम और ग्रामीणों की मदद से वन विभाग ने सुबह 4 बजे तेंदुए को पिंजरे में कैद कर लिया. वन विभाग की टीम अपने साथ तेंदुए को ले गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details