उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बिजनौर में गुलदार के हमले से किसान की मौत, परिजनों में मची चीख-पुकार

By

Published : Apr 19, 2023, 5:50 PM IST

अफजलगढ़ थाना क्षेत्र में बुधवार को जंगली जानवार गुलदार के हमले से एक बुजुर्ग की मौत हो गई. वन विभाग की टीम गुलादर को पिंजड़ा व ट्रैप कैमरा लगाकर पकड़ने की कोशिश कर रही है.

अफजलगढ़ थाना क्षेत्र
अफजलगढ़ थाना क्षेत्र

बिजनौर: अफजलगढ़ थाना क्षेत्र के एक गांव में बुधवार को खेत की रखवाली कर रहे एक बुजुर्ग किसान पर जंगली जानवर गुलदार ने हमला कर दिया. गुलदार के हमले से बुजुर्ग किसान की मौके पर ही मौत हो गई. सूचना पर पहुंचे परिजनों ने मामले की जानकारी पुलिस और वन विभाग को दी. पुलिस ने शव को कब्जें में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. इसके साथ ही मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

अफजलगढ़ थाना क्षेत्र के गांव के सिरवासू निवासी बुजुर्ग किसान तंगुल सिंह अपने खेतों की रखवाली के लिए खेत में मौजूद थे. इसी दौरान बुधवार की दोपहर के उन पर जंगली जानवार गुलदार ने हमला कर दिया. इस हमले में बुजुर्ग तंगुल सिंह की मौके पर ही मौत हो गई. बुजुर्ग के मौत की सूचना पर मौके पर पहुंचे परिजनों में चीख-पुकार मच गई. परिजनों के साथ ग्रामीणों ने वन विभाग की टीम से से जंगली जानवर गुलदार को पकड़ने की गुहार लगाई.

ग्रामीणों ने बताया कि गुलदार अब तक लगभग 5 लोगों को अपना निवाला बना चुका है. जिससे ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है. सूचना पर पहुंची पुलिस वन विभाग की टीम के साथ खेतों में पिंजड़ा व ट्रैप कैमरा लगाकर गुलदार को पकड़ने की कोशिश कर रही है. इसके साथ ही बुजुर्ग के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

सूचना पर मौके पर पहुंचे वन विभाग के कर्मचारी मोहम्मद अब्बास ने बताया कि जंगली जानवर के हमले से बुजुर्ग किसान की मौत हुई है. इस घटना की जानकारी वन विभाग के अधिकारियों को दे दी गई है. इसके साथ ही शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्ट के लिए भेज दिया गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारणों का पता चलेगा.

यह भी पढ़ें-दोस्तों के साथ जन्मदिन की पार्टी मनाने गए दो भाई गंगा में डूबे, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details