उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बिजनौर में रिश्वत मांगने के आरोप में सिपाही निलंबित, मुकदमा दर्ज

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 22, 2023, 1:51 PM IST

बिजनौर में रिश्वत मांगने के आरोप में एसपी ने सिपाही को निलंबित कर दिया है. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी सिपाही को गिरफ्तार कर लिया है. पूरे मामले की जांच की जा रही है.

Etv bharat
Etv bharat

बिजनौर: जिले के बढ़ापुर में चरित्र प्रमाण के नाम पर सिपाही द्वारा रिश्वत मांगने के मामले में शिकायत मिलने पर एसपी ने कार्यवाही करते हुए सिपाही को निलंबित कर दिया है. आरोपी सिपाही के खिलाफ थाने में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

बिजनौर में सिपाही के खिलाफ दर्ज किया गया मुकदमा.
बढ़ापुर थाने में कंप्यूटर ऑपरेटर पद पर तैनात एक सिपाही को एसपी नीरज कुमार जादौन ने निलंबित कर दिया है. बिजनौर के बढापुर क्षेत्र के रहने वाले एक व्यक्ति ने एसपी के सीयूजी नम्बर पर थाना बढापुर पर तैनात कंप्यूटर ऑपरेटर मोहित पुण्डीर के खिलाफ चरित्र सत्यापन के नाम पर रिश्वत मांगने की शिकायत की थी.एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच थाना प्रभारी, बढापुर से कराई तो शिकायत सही मिली. इस पर पुलिस अधीक्षक बिजनौर ने कंप्यूटर ऑपरेटर मोहित पुण्डीर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया. इसके साथ ही उसके खिलाफ उसी थाने में भ्रष्टाचार निवारण का केस दर्ज करा दिया. एसपी नीरज जादौन ने इस पूरे प्रकरण की जांच एसपी सिटी को सौंपकर सात दिन में रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं.इसके साथ ही एसपी नीरज जादौन ने ज़िले में तैनात समस्त पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देश दिए हैं कि ऐसा कोई कृत्य न करें जो विधि के प्रतिकूल हो. ऐसे कृत्य संज्ञान में आने पर सम्बन्धित के विरुद्ध कड़ी दण्डात्मक कार्यवाही की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details