उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बस्ती: जमीन के विवाद में महिला की धारदार हथियार से हत्या

By

Published : Aug 20, 2020, 5:28 AM IST

उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले के छावनी थाना क्षेत्र में जमीन के विवाद को लेकर एक महिला की धारदार हथियार से निर्मम हत्या कर दी. इससे इलाके में सनसनी फैल गई. फिलहाल पुलिस मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच में जुटी है.

woman murdered in land dispute in basti
बस्ती में धारदार हथियार से काटकर महिला की हत्या.

बस्ती: छावनी थाना क्षेत्र के इंदौली गांव में महज तीन एकड़ भूमि के लिए पड़ोसियों ने शिक्षामित्र की पत्नी की चाकू से गोदकर हत्या कर दी. जब इसकी सूचना ग्रामीणों को हुई तो गांव और परिवार में कोहराम मच गया. परिजनों ने इस घटना की सूचना छावनी पुलिस को दी. हत्या की सूचना मिलते ही मौके पर सीओ हरैया और छावनी थाना प्रभारी घटनास्थल पर पहुंचे. घायल महिला को अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई.

दरअसल, पूरा मामला इंदौली गांव निवासी शिक्षामित्र राम भवन का है, जिनका गांव के एक व्यक्ति से काफी सालों से जमीन का विवाद चल रहा था. बुधवार सुबह जब एक पक्ष की महिला विवादित जमीन पर भैंस बांधने का प्रयास कर रही थी तो दोनों पक्षों में पहले विवाद हुआ फिर मारपीट होने लगी. मारपीट में शिक्षामित्र रामभवन यादव की पत्नी विद्या देवी के सीने पर दबंगों ने धारदार हथियार से वार कर दिया, जिससे विद्यावती देवी गंभीर रूप से घायल हो गईं.

सूचना पर पहुंची छावनी पुलिस ने घायल महिला को अस्पताल में भर्ती कराया. जहां इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई. घटना की सूचना मिलने पर एसपी और सीओ ने मौके पर पहुंचकर जायजा लिया. वहीं घटना में शामिल कुछ लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है. एसपी हेमराज मीणा ने बताया कि मामूली विवाद में पड़ोसियों ने महिला पर धारदार हथियार से हमला कर घायल कर दिया, जिसके बाद इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई. एसपी ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें:बस्ती: लड़के की चाहत में पति ने की गर्भवती पत्नी की हत्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details