उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

काल बना पंखा: प्लग लगाते समय उतरा करंट, बेटा-बेटी और मां की मौत

By

Published : Sep 19, 2021, 5:54 PM IST

बस्ती में हादसा.
बस्ती में हादसा.

यूपी के बस्ती में करंट की चपेट में आने से एक ही परिवार के 3 सदस्यों की मौके पर मौत हो गई. जबकि गंभीर रूप से झुलसी एक बच्ची का निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है.

बस्तीःजिले में रविवार को दर्दनाक हादसा हुआ है. दुबौलिया थाना क्षेत्र के जमुनीजोत गांव में पंखे का प्लग लगाते समय करंट की चपेट में आने से मां और दो बच्चों की मौके पर मौत हो गई. जबकि एक बेटी गंभीर रूप से झुलस गई है, जिसका इलाज जारी है. वहीं, घटना से गांव में मातम का माहौल है. घटना की सूचना पर पुलिस और प्रशासन भी मौके पर पहुंचकर मौका मुआयना किया.

दरअसल, दुबौलिया थाना क्षेत्र के जमुनीजोत गांव निवासी रामपाल की पत्नी मैना देवी (30) रविवार की दोपहर करीब बारह बजे खाना खाकर बेटी चांदनी (7),पल्लवी (5) और बेटे प्रेम (1) के साथ कमरे में आराम करने जा रही थी. मैना देवी कमरे में पंहुच कर बेटे प्रेम को गोद में लेकर टेबल फैन का प्लग बोर्ड में लगा रही थी. इस दौरान मैना देवी अचानक करंट की चपेट में आ गई. मां को तड़पता देख बेटियां चांदनी और पल्लवी छुड़ाने लगी, जिसे चारों करंट की चपेट में आकर गंभीर रूप से झुलस गए.

इसे भी पढ़ें-गणेश प्रतिमा विसर्जन करने गए 5 व्यक्ति नदी में डूबे

मौके पर मौजूद परिजन इलाज के लिए बहादुरपुर सीएचसी लेकर गए, जहां चिकित्सक ने मैना देवी, चांदनी एवं बेटे प्रेम को मृत घोषित कर दिया. जबकि बेटी पल्लवी का इलाज विशेषरगंज कस्बे में निजी चिकित्सक के अस्पताल पर चल रहा है. जहां उसकी हालत बेहद ही नाजुक बताई जा रही है. पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने जमुनीजोत गांव में दर्दनाक घटना घटित हुई है. करंट की चपेट में आने से एक ही परिवार के 3 सदस्यों की मौत हो गई. जबकि गंभीर रूप से झुलसी बच्ची का इलाज चल रहा है. 3 लोगों की एक साथ मौत होने से गांव में मातम का माहौल है, वहीं परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

बरतें सावधानी-
बता दें कि प्रदेश में कई दिनों से लगातार बारिश जारी है. अतः बारिश के मौसम में घर के अंदर टीवी, फ्रिज, कूलर, वाशिंग मशीन आदि के तार खुला न रहने दें. क्योंकि खुले तारों से होकर घर के गेट और समेत लोहे की वस्तुएं में करंट उतर सकता है, जो परिवार के लिए जानलेवा साबित हो सकता है. इसलिए बारिश के मौसम में इलेक्ट्रानिक वस्तुएं के इस्तेमाल सावधानी बरतते हुए खुले तारों को देखें. जिससे बड़ा हादसा होने से बचाया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details