उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बस्ती में दुष्कर्म का मामला दर्ज होने के बाद किशोर ने की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

By

Published : May 17, 2023, 8:19 PM IST

बस्ती में दुष्कर्म का मामला दर्ज होने के बाद एक किशोर ने आत्महत्या कर ली. किशोर के परिजनों ने लड़की के पिता पर समझौते के लिए रुपए की मांग करने का आरोप लगाया है.

एएसपी दीपेंद्र चौधरी ने बताया
एएसपी दीपेंद्र चौधरी ने बताया

एएसपी दीपेंद्र चौधरी ने बताया.

बस्ती: जनपद के दुबौलिया थाना क्षेत्र के गांव से हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. यहां एक 17 वर्षीय किशोर ने दुष्कर्म में मुकदमा दर्ज होने के बाद परेशान रहने लगा. इस दौरान उसने मंगलवार को आत्महत्या कर ली. किशोर के परिजनों ने लड़की पिता पर गंभीर आरोप लगाया है. परिजनों का आरोप है कि सुलह समझौते के लिए उससे रुपयों की मांग की गई थी. रुपये की मांग पूरी न होने पर किशोर पर दुष्कर्म का मामला दर्ज करा दिया गया था.

दुबौलिया थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी किशोर शिवदास उर्फ टिंकू पर गांव की एक लड़की ने दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था. किशोर के पिता ने बताया कि इस मामले को लेकर लड़की के पिता उससे समझौते के लिए रुपयों की मांग कर रहे थे. रुपये की मांग की मांग पूरी न करने पर किशोर पर न्यायालय के माध्यम से दुष्कर्म का मामला दर्ज करा दिया. मामला दर्ज होने के बाद किशोर ने मंगलवार को आत्महत्या कर ली.

किशोर के पिता ने बताया कि परिजन उसे लेकर सीएचसी दुबौलिया में भर्ती कराए थे. यहां चिकित्सकों ने किशोर को मृत घोषित कर दिया. जिसके बाद एंबुलेंस न मिलने से परिजन उसे बाइक से लेकर घर के लिए रवाना हो गए. इस दौरान रास्ते में बाइक में शव देखकर ग्रामीणों ने मामले की जानकारी पुलिस को दे दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

एएसपी दीपेंद्र चौधरी ने बताया कि एक 2022 के एक मामले को लेकर जनपद न्यायालय के आदेश पर दुष्कर्म का एक मामला दर्ज किया गया था. इस मामले में किशोर ने मंगलवार को आत्महत्या कर ली. पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है. जांच के बाद आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी.


यह भी पढ़ें- एकतरफा प्रेम में पागल दो किशोर ने किशोरी के नाबालिग प्रेमी की कर दी थी हत्या, तालाब के किनारे मिला था शव

ABOUT THE AUTHOR

...view details