उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चिकित्सक ने मासूम को लगा दी एक्सपायरी डेट की वैक्सीन, बोले- गलती हो गई, बच्चे की पूरी जिम्मेदारी मेरी

By

Published : May 15, 2023, 4:40 PM IST

बस्ती में चिकित्सक की लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है. चिकित्सक ने 18 माह के मासूम को एक्सपायरी डेट की वैक्सीन लगा दी. परिजनों को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने हंगामा करना शुरू कर दिया.

बस्ती में मासूम को एक्सपायरी डेट की वैक्सीन लगा दी गई.
बस्ती में मासूम को एक्सपायरी डेट की वैक्सीन लगा दी गई.

बस्ती में मासूम को एक्सपायरी डेट की वैक्सीन लगा दी गई.

बस्ती :जिले के डाल्फिन चाइल्ड केयर एवं मैटरनिटी हॉस्पिटल में एक चिकित्सक ने 18 माह के मासूम को एक्सपायरी डेट की वैक्सीन लगा दी. मामला रविवार का है. परिजनों को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने हंगाामा करना शुरू कर दिया. मामला सामने आने पर चिकित्सक ने अपनी गलती स्वीकार की. बच्चे को कोई भी परेशानी आने पर उसकी पूरी जिम्मेदारी उठाने की बात कही है.

जिला अस्पताल में तैनात बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर पीके चौधरी डाल्फिन चाइल्ड केयर एवं मैटरनिटी हॉस्पिटल भी चलाते हैं. डॉक्टर पीके चौधरी का तबादला दूसरे जिले में हो चुका है. शहर के रहने वाली बीजेपी नेत्री सुमन सिंह के बेटे हेमंत प्रताप सिंह ने बताया कि रविवार को वह अपने बच्चे को लेकर नर्सिंग होम में पहुंचे थे. वहां डॉक्टर पीके चौधरी ने उनके 18 माह के मासूम को वैक्सीन लगाई. बाद में पता चला कि जो वैक्सीन उनके बच्चे को चिकित्सक ने लगाई है वह तो एक्सपायर हो चुकी है. इस जानकारी के बाद परिवार के लोगों ने अस्पताल में हंगामा करना शुरू कर दिया.

हेमंत प्रताप सिंह बताया कि वह इसी हॉस्पिटल में पहले भी बच्चे का टीकाकरण करा चुके हैं. रविवार को वह फिर से टीका लगवाने पहुंचे थे. टीका लगवाने के बाद वह घर पहुंचे. वहां वैक्सीन का रैपर देखकर पता चला कि बच्चे को पांच महीने पहले एक्सपायर हो चुकी वैक्सीन लगा दी गई है. शिकायत करने पर चिकित्सक ने गलती स्वीकार की है. कोई दिक्कत आने पर बच्चे की पूरी जिम्मेदारी लेने की बात भी कही है. बच्चे के पिता ने मामले की शिकायत उच्च अधिकारियों से भी करने की बात कही है.

वहीं डॉक्टर पीके चौधरी का कहना है कि वैक्सीन लगाने में गलती हुई है, मुझे ध्यान देना चाहिए था. बच्चे के स्वास्थ्य पर अगर किसी तरह का प्रभाव पड़ता है तो उसकी जिम्मेदारी मेरी होगी.

यह भी पढ़ें :बस्ती की सड़कों पर घूम रही 'मौत' ने ली बुजुर्ग की जान, पर कागजों में मौसम है गुलाबी

ABOUT THE AUTHOR

...view details