उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दबंगों की दादागिरी से गरीब परिवार तबाह, झोपड़ी में लगा दी आग

By

Published : Nov 13, 2020, 6:59 PM IST

उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में पुरानी रंजिश में दबंगों ने एक गरीब किसान के छप्पर में आग लगा दी. छप्पर की आग ने पूरी झोपड़ी को जलाकर राख कर दिया. एडिशनल एसपी रविन्द्र कुमार सिंह ने प्रकरण में मुकदमा पंजीकृत कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है.

basti news
पुरानी रंजिश में दबंगों ने किसान की झोपड़ी में लगाई आग.

बस्ती: जिले के दुबौलिया थाना क्षेत्र में पुरानी जमीन की रंजिश में दुस्साहसिक कदम उठाते हुए दबंगों ने एक गरीब किसान नीनू के छप्पर को आग के हवाले कर दिया. गुरुवार की रात हुई घटना से गांव में अफरा-तफरी मच गई. छप्पर में लगी आग ने पूरी झोपड़ी को जलाकर राख कर दिया. आग से झोपड़ी में रखा अनाज गेहूं, धान और एक बकरी मय तीन बच्चों सहित जल कर राख हो गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले में अभियोग पंजीकृत कर जांच करने की बात कह रही है.

पुरानी रंजिश में दबंगों ने किसान की झोपड़ी में लगाई आग.

पुरानी रंजिश में झोपड़ी को किया आग के हवाले
मामला ओरी राय गांव का है. पीड़ित के अनुसार, उसकी गांव निवासी कुछ लोगों से पुरानी जमीन को लेकर रंजिश चल रही है, जिसके चलते दबंग उन्हें अक्सर धमकाया करते थे. गुरुवार की रात अचानक उसकी झोपड़ी में आग लगा दी, देखते ही देखते झोपड़ी में लगी आग की लपटें धधकने लगीं. घटना की सूचना पर पहुंची 112 पीआरवी पुलिस ने किसी तरह आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक गरीब का आशियाना जल कर राख हो चुका था. वहीं झोपड़ी में रखा सारा समान जलकर खाक हो गया.

इस प्रकरण में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है. जांच में जो भी दोषी पाए जाएंगे, उनके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

रविन्द्र कुमार सिंह, एडिशनल एसपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details