उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Basti Crime News: दीवार में सेंध लगाकर SBI में चोरी का प्रयास, लॉकर नहीं तोड़ने पाए चोर

By

Published : Feb 27, 2023, 5:36 PM IST

बस्ती में भारतीय स्टेट बैंक ( State Bank of India in Basti) कि शाखा में चोरों ने बैंक के पीछे की दीवार में सेंध मारकर चोरी करने का प्रयास किया. बैंक लॉकर तोड़ने में असफल होने पर चोर फरार गए.

एसपी आशीष श्रीवास्तव ने बताया
एसपी आशीष श्रीवास्तव ने बताया

एसपी आशीष श्रीवास्तव ने बताया.

बस्तीः कप्तानगंज थाना क्षेत्र के दुबौला चौराहे पर स्थित भारतीय स्टेट बैंक कि शाखा में रविवार की देर रात चोरों ने बैंक के पीछे से दीवार में सेंध लगाकर बैंक का लॉकर को तोड़ने का प्रयास किया. लेकिन चोर अपने मंसूबों में असफल रहे. बैंक में चोरी की सूचना पर पहुंची पुलिस व फॉरेंसिक टीम जांच पड़ताल में जुट गई है.

जानकारी के अनुसार कप्तानगंज थाना क्षेत्र के भारतीय स्टेट बैंक कि शाखा में शनिवार और रविवार को बैंक बंद था. इसी दौरान चोरों ने बैंक शाखा की पीछे की दीवार में सेंध मारकर अंदर घुस गए. मगर चोर बैंक के लॉकर का लॉक तोड़ने में असफल रहे. सोमवार की सुबह जब कर्मचारी बैंक में पहुंचकर मेन गेट का दरवाजा खोला. वहां अंदर का नजारा देख उनके होश उड़ गए. बैंक के कर्मचारियों ने मामले की जानकारी तुरंत पुलिस को दी. सूचना पर डॉग स्क्वायड, फॉरेंसिक टीम और पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव, अपर पुलिस अधीक्षक, क्षेत्राधिकारी कलवारी, प्रभारी थानाध्यक्ष कप्तानगंज सहित भारी संख्या में पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल में जुट गए.

एसपी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि शनिवार व रविवार 2 दिन बैंक बंद था. इसी दौरान बैंक में सेंध काटकर चोरी करने का प्रयास चोरों द्वारा किया गया है. उन्होंने बताया कि बैंक के अधिकरारियों के अनुसार बैंक का लाकर काटकर चोरी करने का प्रयास किया गया है. लेकिन चोर अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हुए. उन्होंने बताया कि मौके पर पुलिस व फॉरेंसिक की टीमें जांच पड़ताल में जुटी हुई हैं. जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा.

वहीं, बीते कुछ दिन पूर्व कप्तानगंज कस्बे में एसबीआई का एटीएम कार्ड लाखों रुपए की चोरी की घटना के बाद भी कप्तानगंज पुलिस की लापरवाही एक बार फिर देखने को मिला. अगर पुलिस सतर्क रहती तो शायद इन घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सकता था.

यह भी पढ़ें-Legislative Assembly : पुरानी पेंशन को लेकर सरकार ने साफ न की, सपा का हंगामा

ABOUT THE AUTHOR

...view details