उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

तंबाकू की पुड़िया ने खोल दिया हत्या का राज, मास्टरमाइंड आया सामने

By

Published : Dec 29, 2022, 10:25 AM IST

Updated : Dec 29, 2022, 10:35 AM IST

बस्ती में पति ने पत्नी की हत्या की (man killed wife in basti). इसके बाद उसकी लाश का ब्लेड से गला काटा. पतिन ने लाश ठिकाने लगाने के बाद पत्नी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करायी थी.

Etv Bharat
Etv Bharat

तंबाकू (सुरती) की पुड़िया से खुला बस्ती में हत्या का राज

बस्ती: वाल्टरगंज थाना के बक्सई गांव में नदी के किनारे बीते 27 नवंबर को एक अज्ञात महिला का शव मिला था. इस हत्या कांड (man killed wife in basti) का पुलिस ने एक महीने बाद बुधवार को खुलासा किया. हत्या के आरोपी पति राकेश शर्मा को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया. मृतका की पहचान गुड़िया के रूप में हुई.

इस हत्या कांड (murder in basti) का खुलासा सुरती (तंबाकू) की पुड़िया से हुआ. पुलिस को घटना स्थल से G- 55 मार्का की सुरती की पुड़िया मिली थी. पुलिस ने जब खैनी की पुड़िया की जांच शुरू की, तो पता चला की यह पुरानी बस्ती में बनती है. इसकी सप्लाई अधिकतर संतकबीर नगर जिले के थाना दुधारा, बखिरा और बस्ती के थाना रूधौली क्षेत्र में होती है.

बस्ती में पति ने पत्नी की हत्या के मामले कातिल तक पहुंचने के लिए पुलिस ने उन इलाकों में मृतका की पहचान के लिए पोस्टर लगवाए. इस पर मृतक गुड़िया की मां सविता ने पोस्टर देख और अपनी लड़की की पहचान की और तहरीर दी. गुड़िया की मां ने बताया की उसकी लड़की की शादी रूधौली थाना के हटवा बाजार में राकेश शर्मा से हुई थी. वो उसकी बेटी को अक्सर मारता पीटता था.

पुलिस ने जब गुड़िया के पति से पुलिस ने पूछताछ शुरू की, तो इस हत्या कांड का खुलासा हुआ. अभियुक्त राकेश शर्मा ने बताया कि उसकी पत्नी गुड़िया मानसिक विक्षिप्त थी. साथ ही उसको नशे की लत थी. वो अक्सर घर से भाग जाती थी. किसी के घर पर भी मांग कर खाना खा लेती थी. इसकी वजह से समाज में मेरी बहुत बदनामी होती थी. 26 नवंबर को वो बच्चों के साथ इसको मायके से लेकर गया था.

राकेश शर्मा ने कहा कि उसने बच्चों को घर पर छोड़ा और पत्नी को बाइक से लेकर सुनसान जगह पर गया. वहां ईंट से सिर को कूंच कर उसकी हत्या कर दी. सिर कुचलने के बाद जिंदा होने की संभावना को देखते हुए ब्लेड से गला भी काट दिया. घटना के तीन दिन बाद रूधौली थाना पर अपनी पत्नी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई, ताकि मुझ पर हत्या का शक न हो.

बस्ती में हत्या के मामले में एसपी आशीष श्रीवास्तव ने कहा कि इस हत्याकांड का खुलासा (basti police solved murder case) हमारे लिए एक चुनौती थी. मौका-ए-वारदात पर मिली G-55 सुरती की पुड़िया से इस हत्याकांड का खुलासा हुआ. अभियुक्त के खिलाफ धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है.

ये भी पढ़ें- फर्रुखाबाद में ई रिक्शा चालक ने होमगार्ड को पीटा, देखें वीडियो

Last Updated :Dec 29, 2022, 10:35 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details