उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गाय और बछड़े को बचाने के लिए आग में घुसी महिला, इलाज के दौरान मौत

By

Published : Jun 15, 2023, 12:07 PM IST

पीलीभीत की एक महिला मंगलवार को अपने पशुओं को आग से बचाने के चक्कर में गंभीर रूप से झुलस गई. उसकी गुरुवार को बरेली जिला अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. वहीं, उसका 10 वर्षीय बेटा भी आग की चपेट में आ गया था.

Etv Bharat
Bareilly district hospital

सुनीता का देवर सोहन लाल

बरेलीः जिला अस्पताल में गुरुवार को आग से झुलसी एक महिला की मौत हो गई. महिला अपने गाय और उसके बछड़े को बचाने के लिए घर के पास स्थित छप्पर में घुसी थी. वहां आग लगी हुई थी. इस दौरान महिला और उसका 10 वर्षीय बेटा आग की चपेट में आ गए. गंभीर हालत में झुलसे दोनों मां बेटे को परिजन आनन-फानन में बरेली जिला अस्पताल लेकर पहुंचे. बताया जा रहा है कि महिला ने छप्पर में पशुओं को मच्छर से बचाने के लिए आग जलाकर धुंआ किया था, जिससे छप्पर में आग लग गई. मामला पीलीभीत के न्यूरिया थाना क्षेत्र का है.

परिजन सोहन लाल ने बताया कि उसकी भाभी सुनीता ने मंगलवार (13 जून) को गाय को मच्छरों से बचाने के लिए छप्पर में धुआ किया था. छप्पर में आग लग गई. इसके बाद देखते ही देखते आग ने पूरे छप्पर को अपनी चपेट में ले लिया. गाय को आग में घिरता देख भाभी सुनीता और उनका बेटा अर्जुन (10) गाय को बचाने के लिए छप्पर में घुस गए. इसी दौरान दोनों ने आग की चपेट में आ गए.

सोहन लाल के अनुसार, गंभीर रूप से झुलसे सुनीता और अर्जुन को लेकर परिजन पीलीभीत जिला अस्पताल पहुंचे थे. यहां उनकी हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने उन्हें बरेली जिला अस्पताल रेफर कर दिया था. गुरुवार सुबह को इलाज के दौरान सुनीता की मौत हो गई. वहीं, अर्जुन की हालात स्थिर है. कोतवाली पुलिस ने बताया कि सुनीता के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा.

ये भी पढ़ेंःयूपी में दो सड़क हादसों में 4 की मौत, 5 घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details