उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

निष्पक्ष चुनाव कराने को लेकर अधिकारियों से मिले सपाई, सत्ताधारी दल पर अंदेशा

By

Published : Jun 1, 2021, 9:55 PM IST

यूपी के बरेली में सपा का एक प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी के आवास पहुंचा. सपाइयों ने आरोप लगाया कि सत्ताधारी दल के विधायक, सांसद और नेता नवनियुक्त क्षेत्र पंचायत सदस्यों पर जबरन दवाब बना रहे हैं.

अधिकारियों से मिले सपाई.
अधिकारियों से मिले सपाई.

बरेली:जिले में समाजवादी पार्टी के नेताओं ने मंगलवार को डीएम और एसएसपी से मुलाकात की. इस मौके पर सपाइयों ने आरोप लगाया कि सत्ताधारी दल से जुड़े लोग जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुख के लिए होने वाले चुनावों में चुने हुए सदस्यों पर दवाब बनाने की कोशिश कर रहे हैं. सपा नेताओं ने निष्पक्ष चुनाव सम्पन्न कराने की मांग की.


नेताओं ने सत्ताधारी दल के नेताओं पर चुनाव प्रभावित करने का जताया अंदेशा
समाजवादी पार्टी के जिले के नेताओं ने आरोप लगाया है कि बरेली में भाजपा सांसद और विधायकों द्वारा क्षेत्र पंचायत सदस्यों व जिला पंचायत सदस्यों को अपने पक्ष में करने की कोशिश की जा रही है.

सपा नेताओं ने की डीएम और एसएसपी से मुलाकात
मंगलवार को समाजवादी पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी और एसएसपी से मिला. प्रतिनिधिमंडल ने अधिकारियों को यथास्थिति से अवगत कराया. जिले के अफसरों से शिकायत की गई कि सत्ता पक्ष के सांसद, विधायक, समाजवादी पार्टी के जिला पंचायत सदस्य और क्षेत्र पंचायत सदस्यों को अपना प्रमाण पत्र उनके पास जमा कराने के लिए दबाव बना रहे हैं.

बोले सपाई- फर्जी मुकदमों का दिखाया जा रहा डर
आरोप ये भी लगाया गया कि फर्जी मुकदमे भी जीते सदस्यों पर लिखाए जा सकते हैं. समजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष सगम मौर्य ने कहा कि विजेता जिला पंचायत सदस्य और क्षेत्र पंचायत सदस्य असुरक्षित महसूस कर रहे हैं.


अधिकारी बोले निष्पक्ष होंगे चुनाव, नहीं होगी कोई गड़बड़ी
जिलाधिकारी नितिश कुमार ने सपाइयों को आश्वासन दिलाया कि पूर्व की भांति शांतिपूर्ण ढंग से निष्पक्ष चुनाव संपंन कराए जाएंगे. वहीं, एसएसपी ने भी ज्ञापन लेकर सपा के प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि सभी चुनाव पूर्णता निष्पक्ष रुप से कराए जाएंगे. इस मौके पर मुख्य रूप से जिला अध्यक्ष अगम मौर्य, महानगर अध्यक्ष शमीम खा सुल्तानी, पूर्व मंत्री अताउर रहमान, पूर्व विधायक विजयपाल सिंह, जिला महासचिव सत्येंद्र यादव, महानगर महासचिव गौरव सक्सेना, जिला कोषाध्यक्ष रविंदर यादव मौजूद रहे.

पढें-मां विंध्यवासिनी मंदिर खुला, 12 घंटे तक ही दर्शन कर सकेंगे श्रद्धालु

ABOUT THE AUTHOR

...view details