उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

धार्मिक स्थलों को ध्वस्त करने से आक्रोश, दी ये चेतावनी

By

Published : Jan 8, 2021, 11:04 PM IST

बरेली के विकास प्राधिकरण ने मंदिर और मस्जिद की आड़ में अवैध धार्मिक निर्माण करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया हुआ है. इसके बाद प्राधिकरण की कार्रवाई के विरोध में राजनीति शुरू हो गई. ध्वस्त किए गए धार्मिक स्थलों का जल्द से जल्द पुनर्निर्माण नहीं कराने पर आंदोलन करने की चेतावनी दी है.

बरेली विकास प्राधिकरण
बरेली विकास प्राधिकरण

बरेली: जिले केविकास प्राधिकरण ने गुरुवार को मंदिर और मस्जिद की आड़ में अवैध धार्मिक निर्माण के खिलाफ चलाया. इसके बाद प्राधिकरण की कार्रवाई के विरोध में राजनीति शुरू हो गई. शुक्रवार को भीम आर्मी और आजाद समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया. इन लोगों ने विकास प्राधिकरण द्वारा ध्वस्त किए गए धार्मिक स्थलों का जल्द से जल्द पुनर्निर्माण नहीं कराने पर आंदोलन करने की चेतावनी दी है.

आजाद समाज पार्टी और भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन किया. इस मौके पर गुस्साए आजाद समाज पार्टी और भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि विकास प्राधिकरण के कुछ गैर जिम्मेदार कर्मचारी और अधिकारी बिना नियम कायदों के धार्मिक स्थलों पर कार्रवाई कर रहे है. कार्यकर्ताओं ने कहा कि विकास प्राधिकरण ने धार्मिक स्थलों पर बिना पूर्व सूचना के बुल्डोजर चलाया है.

कार्यकर्ताओं में आक्रोश
आजाद समाज पार्टी के जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय पर पहुंचे. उन्होंने मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन अधिकारियों को सौंपा. पार्टी कार्यकर्ताओं का कहना है कि बिना नोटिस दिए धार्मिक महत्व की इमारतों को ध्वस्त किया गया है. हिंदू और मुस्लिम दोनों ही धर्म के लोगों में बीडीए की कार्रवाई से आक्रोश है.

अवैध निर्माणों के खिलाफ अभियान
बरेली विकास प्राधिकरण ने गुरुवार को राम गंगा नगर कॉलोनी में अवैध निर्माणों के खिलाफ अभियान चलाया था. प्राधिकरण की टीम ने एक मजार को ध्वस्त किया और एक मन्दिर पर बुल्डोजर चला दिया. कार्रवाई के दौरान स्थानीय लोगों का विरोध बीडीए की टीम को झेलना पड़ा था. समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भी ध्वस्तीकरण का विरोध किया था.

बीडीए की कार्रवाई का विरोध
कार्यकर्ताओं ने विकास प्राधिकरण की कार्यशैली पर सवालिया निशान लगाते हुए चेतावनी दी कि अगर इस तरफ प्रशासन ने गौर नहीं किया और बीडीए की टीम के खिलाफ कार्रवाई नहीं कि गई तो आंदोलन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details