उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मंत्री गिरिराज सिंह हमेशा मुसलमानों को बनाते हैं निशाना, मौलाना शहाबुद्दीन रजवी का पलटवार

By

Published : Nov 27, 2022, 10:47 PM IST

केंद्र सरकार में मंत्री गिरिराज सिंह के बयान पर ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि गिरिराज हमेशा मुसलमानों को निशाना बनाते हैं. सरकार का काम नीति बनाने का है, वो नीति ही बनाएं.

etv bharat
मुस्लिम जमात के अध्यक्ष मौलाना शहाबुद्दीन रजवी

बरेली:केंद्र सरकार में मंत्री गिरिराज के बयान पर ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने कहा कि यह हमेशा मुसलमानों को ही अपना निशाना बनाते हैं. जो काम सरकार का है उसे करना चाहिए, बाकी बच्चे होना ऊपर वाले की मर्जी है. मंत्री गिरिराज सिंह ने जनसंख्या कानून पर कहा था कि देश में 1 मिनट में 30 बच्चे पैदा हो रहें है. इसके लिए जल्द जनसंख्या नियंत्रण कानून बने. इसी पर बरेली के मौलाना ने प्रतिक्रिया दी है.

मुस्लिम जमात के अध्यक्ष मौलाना शहाबुद्दीन रजवी का मंत्री गिरीराज पर पलटवार

बरेली के आला हजरत दरगाह से जुड़े ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि भारत सरकार के केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह हमेशा ऐसी बात करते हैं जो नेगेटिव हो. उनका निशाना सीधे सीधे तौर पर मुसलमान रहते हैं और कोई नहीं. जबकि खुद उनको अपने गिरेबान में झांक कर देखना चाहिए और अपने समुदाय में देखना चाहिए.

मौलाना शहाबुद्दीन रिजवी ने कहा कि मंत्री का सिर्फ मुसलमानों को टारगेट करना और निशाना बनाना यह ठीक नहीं है. जनसंख्या नीति का मामला पूरे भारत का मामला है, हर तपके हर समुदाय का मामला है. यह अल्लाह ताला की तरफ से देन है कि वह किसको कितने बच्चे देगा और किसको नहीं देगा. यह कुदरत के फैसले हैं, खुदा के फैसले हैं. यह किसी बंदे के हाथ में नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि सरकार को नीति बनाने का अधिकार है तो नीति बनाए और उसको अमल कराने की कोशिश करें.

यह भी पढ़ें: देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून जरूरी, जो नहीं माने उनको वोटिंग से वंचित किया जाएः गिरिराज सिंह

ABOUT THE AUTHOR

...view details