उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दो लाख रुपये के लिए पत्नी को तीन तलाक देकर घर से निकाला

By

Published : Aug 19, 2021, 6:43 PM IST

दो लाख रुपये के लिए पत्नी को तीन तलाक देकर घर से निकाला
दो लाख रुपये के लिए पत्नी को तीन तलाक देकर घर से निकाला ()

बरेली जिले के हाफिजगंज थाना क्षेत्र में तीन तलाक का मामला आया है. आरोप है कि दहेज न मिलने पर एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी को तीन तलाक देकर घर से बाहर निकाल दिया.

बरेली :बरेली जिले में दहेज की मांग पूरी न होने पर तीन तलाक देने का मामला आया है. आरोप है, कि एक व्यक्ति अपनी पत्नी को दहेज के लिए प्रताड़ित करता था. दहेज की मांग पूरी न होने पर उसने अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया. मामला जिले के हाफिजगंज थाना क्षेत्र का है, जहां एक गांव में पीड़िता का निकाह 15 दिसंबर 2019 को नफीस अहमद के साथ हुआ था. निकाह के कुछ दिन बाद नफीस अहमद पीड़िता को दहेज में 2 लाख रुपये और इनवर्टर की मांग करने लगा. दहेज में इनवर्टर और नकद न मिलने से खफा ससुराल पक्ष के लोग पीड़ित महिला के साथ मारपीट करने लगे. पीड़िता ने जब मारपीट का विरोध किया तो उसके पति नफीस अहमद ने तीन तलाक देकर महिला को घर से बाहर निकाल दिया.

ससुराल पक्ष से प्रताड़ित व तीन तलाक की शिकार महिला ने अपने पति के भाई पर गंभीर आरोप लगाया है. महिला ने आरोप लगाया कि उसका देवर गंदी नियत से उसकी ओर देखता था. महिला का आरोप है, कि देवर के कारनामें से उसकी ससुराल के लोग वाकिफ थे. महिला ने जब देवर की शिकायत परिजनों से की, तो सभी ने मिलकर उसके साथ मारपीट की. घटना के बाद पीड़िता ने ससुराल पक्ष के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है.

दो लाख रुपये के लिए पत्नी को तीन तलाक देकर घर से निकाला

एसएसपी रोहित सिंह साजवान ने बताया कि एक महिला की तरफ सेहाफिजगंज थाना में तहरीर दी गई है. तहरीर के अनुसार, महिला का विवाह 2019 में हुआ था. विवाह के कुछ दिन बाद उसे ससुराल में दहेज के लिए परेशान किया जाने लगा. इसी प्रकरण में उसे तलाक दिया गया है. महिला की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. मामले की जांच के बाद विविध कार्रवाई की जाएगी.

इसे पढ़ें- युवती ने अपनी गर्दन काटकर पहले मां भद्रकाली को चढ़ाया रक्त, मंदिर के घंटे से लटकर दे दी जान

ABOUT THE AUTHOR

...view details