उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दोस्त बना दुश्मन, महज तीन हजार रुपयों के लिए उतार दिया मौत के घाट

By

Published : Mar 5, 2022, 8:26 PM IST

दोस्ती में लोग एक-दूसरे के लिए जान दे देते हैं लेकिन उत्तर प्रदेश के बरेली में महज 3 तीन हजार और मोबाइल फोन के लिए एक दोस्त ने दूसरे दोस्क को चाकू गोदकर मौत के घाट उतार दिया.

ETV BHARAT
दोस्त बना दुश्मन

बरेली. यूपी के बरेली जिले में महज तीन हजार रुपये और एक मोबाइल फोन के लेनदेन के दौरान दो दोस्तों ने अपने ही एक दोस्त की चाकू गोदकर हत्या कर दी. इसके बाद वे मौके से फरार हो गए. पुलिस ने युवक की हत्या का खुलासा करते हुए उसके दो दोस्तों को गिरफ्तार कर लिया है.

बरेली के बारादरी थाना क्षेत्र के श्यामगंज में 25 फरवरी को पुलिस को एक युवक की लावारिस लाश मिली थी. इसकी चाकुओं से गोदकर हत्या की गई थी. पुलिस ने लाश का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. उसके शिनाख्त करने का प्रयास किया तो पता चला कि मृतक बरेली के सुभाष नगर थाना क्षेत्र के मणिनाथ का रहने वाला 26 वर्षीय राजेश उर्फ गुल्लू था.

इसके बाद परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू की तो पता चला कि मृतक राजेश अविवाहित था. वह नशा करने का आदि था. पुलिस टीम गहन पूछताछ एवं वीडियो फुटेज के आधार पर घटना में संलिप्त उसके दो साथियों शकील पुत्र मो.

अहमद अंसारी निवासी एजाजनगर गौटिया थाना बारादरी बरेली तथा दूसरा शाहरूख पुत्र इरशाद निवासी ऊंचा मौहल्ला भूरे खां गोटिया कस्बा को ट्रेस कर 300 बेड अस्पताल के पास गिरफ्तार कर लिया.

पढ़ेंः पीलीभीत : 4 किलो 180 ग्राम अफीम के साथ 6 तस्कर गिरफ्तार

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवान ने आरोपियों से पूंछताछ की. उन्होंने बताया कि मृतक राजेश उर्फ गुल्लू से उनकी पुरानी दोस्ती थी. मृतक राजेश और दोनों आरोपी अधिकतर साथ साथ रहते थे. और साथ ही साथ नशे का भी सेवन करते थे. घटना से करीब एक महीना पहले आरोपी शाहरूख ने मृतक राजेश उर्फ गुल्लू से 3 हजार उधार लिए थे.

राजेश उर्फ गुल्लू, शाहरूख से अपने पैसे वापस मांगता था किंतु शाहरूख ने पैसे वापस नहीं लौटाए. इस पर घटना से 3-4 दिन पहले मृतक राजेश ने शाहरूख का फोन अपने पास रख लिया था. शकील ने भी राजेश से शाहरूख का फोन वापस करने के लिए कहा था. किंतु राजेश उर्फ गुल्लू फोन वापस नहीं दे रहा था.

इसी मोबाइल फोन को लेकर मनमुटाव हो गया और घटना वाली रात तीनों ने मिलकर एक साथ नशा किया. इसी बीच आरोपी शाहरूख और शकील ने मृतक को और ड्रग्स लेने के बहाने ले जाकर सावर्जनिक शौचालय के परिसर में उसकी गर्दन व चेहरे पर छुरी से वार कर उसकी हत्या कर दी.

बरेली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह साजवान ने बताया कि 25 फरवरी को 26 वर्षीय एक युवक की धारदार हथियार से बार कर हत्या कर दी गई थी. इसका खुलासा करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. घटना में इस्तेमाल की गई छुरी को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है. आरोपी और मृतक सभी मिलकर साथ में नशे का सेवन करते थे. तीन हजार और एक मोबाइल फोन के लेनदेन में युवक की हत्या की गई थी. दोनों आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा दिया गया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details