उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दहेज के लिए रिटायर्ड एडीएम की बेटी को घर से निकाला, केस दर्ज

By

Published : Jul 22, 2021, 4:55 AM IST

बरेली में रिटायर्ड एडीएम की बेटी ने पुलिस से इंसाफ की गुहार लगाते हुए दहेज लोभी ससुरालियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. रिटायर्ड एडीएम की बेटी ने ससुरालियों पर दहेज की मांग पूरी न होने पर उत्पीड़न कर ससुराल से निकालने का आरोप लगाया है. मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है.

एसएसपी से लगाई गुहार
एसएसपी से लगाई गुहार

बरेली :उत्तर प्रदेश के बरेली में रिटायर्ड एडीएम की बेटी ने ससुरालियों के खिलाफ पर दहेज उत्पीड़न के मामले में कार्रवाई की मांग की है. रिटायर्ड एडीएम की बेटी ने ससुरालियों पर दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुराल से निकालने का आरोप लगाया है. पुलिस ने पांच आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.


बारादरी थाना क्षेत्र में रहने वाले रिटायर्ड एडीएम प्रदीप कुमार दुबे ने अपनी बेटी वत्सला दुबे की शादी फरवरी 2016 में कैंट थाना क्षेत्र में रहने वाले नेटवर्क इंजीनियर निशांत अवस्थी से की थी, जिस वक्त रिटायर्ड एडीएम प्रदीप कुमार दुबे ने अपनी बेटी की शादी निशांत अवस्थी से की थी उस वक्त प्रदीप कुमार दुबे एसडीएम के पद पर तैनात थे पीड़ित वत्सला का आरोप है कि शादी में उसके माता-पिता ने 30 लाख रूपये खर्च किए थे इसके बावजूद उसके ससुराल वाले उसे दहेज के लिए का ताना देकर परेशान करते थे और दहेज के लिए उसका उत्पीड़न करने लगे.


पीड़ित वत्सला ने आरोप लगाया है कि उसके ससुराल वाले उससे दहेज के रुप में 50 लाख रुपये की मांग करने लगे और रुपए मिलने के बाद ही बहू के रूप में स्वीकार करने की बात कहने लगे. इतना ही नहीं पीड़िता का आरोप है कि दिसंबर 2017 में दहेज की मांग पूरी न होने पर पीड़िता को ससुराल से निकाल दिया और तब से वह अपने मायके में रह रही है.

इसे भी पढ़ें- दहेज का मामला सुलझाने गए भाई की हत्या, फरार हुआ बहन का आरोपी ससुर


रिटायर्ड एडीएम प्रदीप कुमार दुबे की बेटी को जब उनकी ससुराल वालों ने निकाल दिया तो उसके बाद रिटायर्ड एडीएम पिता अपनी बेटी ससुराल वालों को मनाने में लगे रहे पर उनकी लाख कोशिश के बावजूद भी न तो पीड़िता का पति माना न ही ससुराल पक्ष के अन्य लोग, जिसके बाद थक हार कर पुलिस से गुहार लगाई. पीड़िता ने मामला सुलझता न देख ससुरालियों के खिलाफ बरेली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवान से शिकायत कर ससुरालियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की, जिसके बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के आदेश पर बारादरी थाने में पति निशांत अवस्थी सहित पांच ससुरालियों पर गंभीर धाराओं में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है.

बारादरी थाने के इंस्पेक्टर नीरज मलिक ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर उसके पति समेत ससुराल के 5 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस हर पहलू की जांच कर वैधानिक कार्रवाई करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details