उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Bareilly News: जीनत से ज्योति बनकर हिंदू लड़के से की थी शादी, अब पहुंची अनाथालय

By

Published : Feb 8, 2023, 5:45 PM IST

धर्म परिवर्तन कर जीनत बनी थी ज्योति
धर्म परिवर्तन कर जीनत बनी थी ज्योति

बरेली में धर्मपरिवर्तन कर शादी करने वाली लड़की को परिजनों ने घर में बंधक बना लिया. पीड़िता द्वारा वीडियो बनाए जाने पर पुलिस ने उसे मुक्त कराकर अनाथालय भेज दिया है.

जीनत का वायरल वीडियो

बरेली:कैंट इलाके में हिंदू धर्म में आस्था रखने वाली जीनत ने धर्म परिवर्तन कर हिंदू लड़के से एक साल पहले शादी कर ली थी. जिसके बाद यह बात जीनत के परिवार वालों को नागवार गुजरी और उन्होंने लड़की को बंधक बना लिया. इसके बाद जीनत की शादी अपने ही समुदाय में दूसरी जगह शादी तय कर दी. जिसके बाद लड़की ने वीडियो ने बनाकर अपने घरवालों के चंगुल से छुड़ाने की गुहार लगाई थी. यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

दरअसल, एक साल पहले जीनत ने धर्म परिवर्तन कर कर अपना नाम ज्योति रख लिया था और सचिन शर्मा के साथ शादी कर ली थी. जीनत के घरवालों ने कैंट थाने में सचिन के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था. इस मामले में पुलिस ने लड़की को बरामद कर घरवालों के सुपुर्द कर दिया था. जिसके बाद घर वालों ने जीनत को घर में बंधक बना लिया और अपने समुदाय कि लड़के के साथ उसकी शादी तय कर दी. बंधक बनी जीनत ने किसी तरह वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. जीनत वीडियो के जरिए गुहार लगा रही है कि मेरे घरवाले मेरी मर्जी के बगैर दूसरी जगह शादी करना चाहते हैं. कृपया मेरी यह वीडियो पुलिस प्रशासन के आला अधिकारियों तक पहुंचाई जाए.

जिसके बाद इस मामले में विश्व हिंदू परिषद के नेता पंडित केके शंखधार ने पुलिस को मामले की जानकारी दी. पुलिस ने लड़की को उसके परिवार वालों के चंगुल से मुक्त कराकर सीडब्ल्यूसी में पेश किया. जिसके बाद सीडब्ल्यूसी ने लड़की को अनाथ आश्रम भेज दिया है. एसपी सिटी राहुल भाटी का कहना है कि वीडियो का संज्ञान लेकर कार्रवाई की जाएगी.

एसपी सिटी राहुल भाटी के मुताबिक जीनत की हिंदू धर्म में आस्था है और इस वजह से वह इस्लाम धर्म छोड़कर धर्म परिवर्तन कर हिंदू बन गई. अगस्त मुनि आश्रम में उसने सचिन शर्मा के साथ 7 फेरे लिए थे, लेकिन अब जीनत परेशान है.

यह भी पढ़ें:हिंदू लड़के से प्यार हुआ तो जीनत बन गई ज्योति, परिवार से बगावत कर लिए सात फेरे

ABOUT THE AUTHOR

...view details