उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सोशल मीडिया के जरिए परिवार से मिला 5 साल का मासूम

By

Published : Oct 29, 2021, 9:39 AM IST

जिले के सीबी गंज थाना पुलिस ने सोशल मीडिया की मदद से एक पांच साल के मासूम को उसके परिजनों से मिलवा दिया. मासूम गुरुवार दोपहर 12 बजे सड़क पर भटकता पुलिस को मिला था.

परिवार से मिला 5 साल का मासूम
परिवार से मिला 5 साल का मासूम

बरेली:सोशल मीडिया कभी कभी कितना मददगार साबित होता है इसका जीता जागता उदाहरण जिले के सीबी गंज थाने के अंतर्गत देखा जा सकता है. जहां सोशल मीडिया के माध्यम से पुलिस ने 5 साल के मासूम बच्चे को उसके मां बाप से मिलवा दिया.

जिले के सीबी गंज थाने की पुलिस को गुरुवार की दोपहर लगभग 12:00 बजे एक 5 साल का मासूम सड़क पर भटकता मिला था. जब पुलिस ने उससे पूछताछ की तो उसने सिर्फ अपना नाम रहमान और देवरनिया बताया. 5 साल का मासूम रहमान अपने घर वालों का ना तो नाम बता पा रहा था ना ही पता. जिससे पुलिस को उसके मां-बाप को तलाश करने में काफी दिक्कत हो रही थी, पर इस दिक्कत को सोशल मीडिया ने कुछ घंटों में दूर कर दिया.



सीबी गंज थाने के इंस्पेक्टर ने 5 साल के मासूम रहमान की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल की और उसके घर वालों की तलाश शुरू की, साथ ही मासूम रहमान की फोटो देवरनिया थाने के पुलिस के पास भेजकर क्षेत्र में वायरल कराने की बात कही. इसके बाद सोशल मीडिया पर वायरल फोटो से 5 वर्षीय मासूम रहमान के घर वालों तक पहुंच गई और कुछ घंटे बाद ही उसके घर वाले सीबी गंज थाने पहुंच गए. जहां मासूम को देखकर उनकी आंखें भर आईं.


सीबीगंज थाने के इंस्पेक्टर गोविंद सिंह ने बताया कि 5 साल का मासूम रहमान लगभग 12 बजे सड़क पर भटकता हुआ मिला था. जिसके बाद उसकी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर उसके घरवालों की तलाश शुरू की गई और कुछ घंटे बाद ही बच्चे के बारे में पता चला कि वह जो रनिया थाना क्षेत्र के पखूनी गांव का रहने वाला है. जिसके बाद देवरनिया थाने के इंस्पेक्टर की मैजूदगी में बच्चे को उसके घर वालों को सौंप दिया गया.

इसे भी पढ़ें-आखिर ऐसा क्या हुआ, पत्नी की हत्या करने के बाद युवक ने खुद को लगाई फांसी

ABOUT THE AUTHOR

...view details